scriptखेत में काम करते वक्त मालिक को डंसने वाला था सांप, डॉगी ने ऐसे बचाई मालिक की जान | Dog Clashed with Snake Saved the Life of his Owner | Patrika News

खेत में काम करते वक्त मालिक को डंसने वाला था सांप, डॉगी ने ऐसे बचाई मालिक की जान

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 20, 2021 03:25:52 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मालिक और मौत के बीच दीवार बन गया पालतू डॉगी, खेत में काम करते वक्त मालिक को डंसने वाला था सांप…

doggy.jpg

छिंदवाड़ा. कुत्ते को ऐसे ही सबसे वफादार जानवर नहीं कहा जाता है। इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिनमें कुत्ते ने अपनी जान देकर या अपनी जान की परवाह किए बगैर मालिक की जान बचाई है। ऐसा ही एक वाक्या मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में सामने आया है जहां एक पालतू कुत्ता मालिक और मौत के बीच दीवार बनकर खड़ा हो गया और मालिक की जान बचा ली। घटना छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना के नरसला गांव की है जिसकी इलाके में काफी चर्चा हो रही है।

 

 

मालिक के लिए सांप से भिड़ गया पालतू कुत्ता
पांढुर्ना के नरसला गांव में गुरुवार को एक ऐसी घटना हुई जो मालिक के प्रति कुत्ते की वफादारी का सटीक उदाहरण है। यहां नारायण नागवंशी नाम का शख्स अपने मालिक हिमांशु बुवाड़े के खेत पर काम कर रहा था इसी दौरान एक सांप उस पर अटैक कर दिया। सांप ने नारायण के हाथ पर फुफकार मारी जिससे नारायण घबरा गया और उसकी चीख निकल गई। नारायण की आवाज सुनते ही खेत में ही मौजूद उसका पालतू कुत्ता जॉनी भागते हुए पहुंचा और नारायण व सांप के बीच दीवार बनकर खड़ा हो गया। इससे पहले कि सांप नारायण को डंस पाता जॉनी ने सांप को मुंह में दबाया और एक ही झटके में उसके दो टुकड़े कर दिए।

 

 

ये भी पढ़ें- सरपंच बोला- ‘मुकदमा दर्ज करा दो, भैंस वापस नहीं करूंगा’, एसपी को भेजनी पड़ी फोर्स

 

 

धामन प्रजाति का था सांप
बताया जा रहा है कि जिस सांप को पालतू कुत्ते जॉनी ने मारा और अपने मालिक नारायण की जान बचाई वो धामन प्रजाति का था जो कि जहरीला नहीं होता है। हालांकि सांप की फुफकार और एकाएक हुई घटना से नारायण बुरी तरह घबरा गया था जिसके कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी हालत ठीक है।

देखें वीडियो- गातार बारिश के बाद ओवरफ्लो हुआ कनेरी डैम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83k7mo
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो