script

दहेज प्रताडऩा और जान से मारने का प्रयास

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 13, 2019 05:13:58 pm

पीडि़ता से 1 लाख रुपए नकद और मोटर साइकल के साथ दो एकड़ जमीन की मांग कर मारपीट की।

dowry

dowry harassment

जुन्नारदेव. विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत रिछेड़ा की 25 वर्षीय विवाहित महिला ने पति सहित ससुराल वालों पर दहेज प्रताडऩा और जान से मारने की कोशिश के प्रकरण में पुलिस अधीक्षक को शिकायत की है।
शिकायत में विवाहिता संगीता पति कमलेश गौली ने बताया कि उसके ससुराल पक्ष के लोग जिसमें शंकर पिता भोदल गौली, श्यामकली पति शंकर, राजेश पिता शंकर, सरोज पति राजेश लगातार दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे हैं। सभी ने 10 फरवरी को सुबह 8 बजे पीडि़ता से 1 लाख रुपए नकद और मोटर साइकल के साथ दो एकड़ जमीन की मांग कर मारपीट की।
पीडि़ता के मना करने पर ससुराल वालों ने पूरे जेवरात छुड़ाकर कैरोसिन डालकर जलाने का प्रयास किया । इस दौरान ग्राम के दुर्गेश पिता शुक्कु गौली ने बीच बचाव कर जान बचाई। जिसके बाद पीडि़त महिला बचाने वाले व्यक्ति के साथ ही अपने मायके आ गई।
उक्त घटना को लेकर पीडि़त महिला रिपोर्ट दर्ज कराने अम्बाड़ा चौकी पहुंची जहां से उसे जुन्नारदेव थाना जाकर आवेदन देने को कहा गया। पीडि़त महिला द्वारा पूर्व में भी दहेज मांग और मारपीट करने को लेकर परिवार वालों से पंचायत बिठाकर समझाइश दी गई थी परन्तु उसके बाद भी महिला को प्रताडि़त किया जा रहा है।
पीडि़त महिला ने ससुराल में जान का खतरा होने की बात कही है साथ ही ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा जान से मारने का प्रयास
किये जाने की बात भी आवेदन के माध्यम से पुलिस अधीक्षक से कही है। साथ ही पीडि़ता के पिता को भी धमकाने की बात कही गई है। उक्त संबंध में उचित कार्रवाई की मांग आवेदिका की है।

ट्रेंडिंग वीडियो