19 जनवरी को अपने मासूम को पिलाएं यह दवा और जिंदगी करें सुरक्षित

पहले दिन बूथ, दूसरे दिन घरों में पिलाएंगे पोलियो ड्राप

पल्स पोलियो अभियान की अंतर विभागीय कार्यशाला आयोजित
कोटवारों से कहा गया है कि वे इस अभियान की मुनादी करें। वहीं शहरी क्षेत्रों में कचरा गाड़ी व ऑडियो क्लिप के माध्यम से प्रचार किया जाएगा।
छिंदवाड़ा/ राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 19 जनवरी को सघन पल्स पोलियो अभियान का आयोजन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इसमें शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को पोलियो रोधी ड्राप पिलाया जाना है। इस अभियान की सफलता के लिए बुधवार को अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय में तहसीलदार महेश अग्रवाल की अध्यक्षता में अंतर विभागीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इस कार्यशाला में तहसीलदार द्वारा सभी कोटवारों से कहा गया है कि वे इस अभियान की मुनादी करें। वहीं शहरी क्षेत्रों में कचरा गाड़ी व ऑडियो क्लिप के माध्यम से प्रचार किया जाएगा। महिला बाल विकास भी सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इस अभियान में घर-घर जाकर दवा पिलाएंगी। पहले दिन बूथ पर बच्चों को दवा पिलाएंगे और दूसरे दिन छूटे हुए बच्चों को घरों एवं स्कूल में जाकर दवा पिलाएंगे। बीएमओ डॉ. एस. नागवंशी ने बताया कि इस अभियान में 168 बूथ बनाए गए हैं, इनमें 390 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस अभियान का 22 सुपरवाइजर मॉनिटरिंग करेंगे।
कार्यशाला में बीइओ आइएस भीमनवॉर, बीआरसी मो. असरफ अली, सीडीपीओ मनोज वानखेड़े, बीइइ बीआर देशमुख, वीना रक्षित , राजाराम मर्सकोले (बीइइ) एवं बी पी एम श्याम शर्मा उपस्थित रहे।

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned