scriptजिले के कई गांव जूझ रहे पेयजल संकट से | Drinking water crisis | Patrika News

जिले के कई गांव जूझ रहे पेयजल संकट से

locationछिंदवाड़ाPublished: May 04, 2019 04:53:24 pm

जनपद पंचायत द्वारा जिला पंचायत को भेजे गए 17 ग्राम पंचायतों में जल परिवहन की अनुमति के प्रस्ताव में से महज पांच गांवों में ही जल परिहवन की अनुमति प्रदान की गई है।

water crisis

Drinking water crisis

पांढुर्ना . जनपद पंचायत द्वारा जिला पंचायत को भेजे गए 17 ग्राम पंचायतों में जल परिवहन की अनुमति के प्रस्ताव में से महज पांच गांवों में ही जल परिहवन की अनुमति प्रदान की गई है। जिससे बाकि गांवों में व्याप्त जलसंकट को राहत मिलने की उम्मीद बनती नहीं दिखाई दे रही हैं।
जनपद पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत लिंगा, एलेतीर, मालेगांव के कुकड़ीखापा, घोगरीशाहनी और वाडेगांव में जल परिवहन की अनुमति प्रदान की गयी है। जबकि जनपद पंचायत द्वारा पठारा के दिघोरी, पठारा सिवनी, चिचोलीबड़, चिचोलीढ़ाना, जामलापानी के उमरीढाना, लेंढोरी, राजना के इंदिरा आवास टोला, देवखापा और आंजनगांव, चिचखेडा व गुजरखेड़ी में जल परिवहन की अनुमति मांगी गई थी। इन गंावों में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। भूमिगत जलस्तर पाताल पहुंच गया हैं। हजार फीट खुदाई के बाद भी पानी नहीं मिल रहा है।

हिवरासेनडवार में सरपंच ने टैंकर के 100 रुपए मांगे: इधर ग्राम पंचायत हिवरासेनडवार के ग्रामीणों ने सरपंच पर पानी बांटने वाले टैंकर के बदले 100 रुपए मांगने का आरोप लगाया है। सुबह टैंकर वाले ने ग्रामीणों से पानी के बदले 100 रुपए मांगे तो गांव वालों ने टैंकर के पाइप पर ताला लगाकर अपना विरोध जताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो