script

42 डिग्री तापमान में पीने के पानी को भटके शहरवासी

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 28, 2019 12:34:26 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

बोहनाखैरी के पास पाइपलाइन फूटी, सुबह पानी न आने से मचा हाहाकार

chhindwara

Drinking water crisis in rural areas

आधे से ज्यादा वार्डों में दौड़ाने पड़े टैंकर, पाइपलाइन मरम्मत करने पहुंचा अमला
छिंदवाड़ा. माचागोरा बांध की पाइपलाइन के ग्राम बोहनाखैरी के पास फूट जाने से शनिवार सुबह नलों में पानी नहीं आ पाया। इससे शहर के अधिकांश वार्डों में पानी का हाहाकार मचा रहा। नगर निगम द्वारा पानी के टैंकर दौड़ाए गए। फिर भी शिकायत बनी रही। नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों ने तुरंत पाइपलाइन की मरम्मत की। रविवार को सुबह से नियमित पानी मिलेगा।
निगम की जानकारी के मुताबिक ग्राम बोहनाखैरी के नाले के पास शुक्रवार की रात 10.30 बजे मिट्टी धंसकने से पाइपलाइन का ज्वाइंट खुला मिला। इससे पाइपलाइन में कोई छेड़छाड़ की आशंका भी जाहिर की जाती रही है। इसकी सूचना मिलते ही कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली, जलप्रदाय प्रभारी विवेक चौहान समेत कर्मचारियों का दल पहुंचा और तुरंत मरम्मत कार्य शुरू कराया। यह कार्य पूरी रात चला। सुबह पांच बजे के बाद बांध का पानी भरतादेव फिल्टर प्लांट में पहुंचाने के लिए मोटर पम्प चालू किए गए। रात के समय में पानी फिल्टर प्लांट में न पहुंच पाने से शहर की पानी टंकियां नहीं भर सकीं। इससे सुबह नलों में पानी नहीं आ पाया। इससे शहर में 42 डिग्री तापमान की स्थिति में लोग परेशान होते नजर आए। कार्यपालन यंत्री चंदेली ने बताया कि रविवार से पेयजल आपूर्ति नियमित रहेगी। माचागोरा से शहर तक पाइपलाइन की निगरानी के लिए दो दलों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे रात के समय में पेट्रोलिंग करेंगे।
देर शाम तक दौड़े टैंकर

निगम ने वैकल्पिक इंतजाम के रूप में सुबह छह बजे से निगम व निजी एजेंसियों के 76 पानी टैंकर दौड़ाए। इससे पेयजल संकट पर कुछ हद तक काबू पाया गया। पोला ग्राउंड स्थित निगम के बोर से रात दस बजे तक टैंकर भरकर जाते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो