अब चार दिन के बाद ही मिलेगा पीने का पानी

अब चार दिन के बाद ही मिलेगा पीने का पानी

SACHIN NARNAWRE | Publish: May, 17 2019 05:07:05 PM (IST) chhindwara

इन दिनों पेयजल संकट गहराता जा रहा है। लगातार जलस्रोतों का जलस्तर नीचे गिरने तथा स्रोतों के सूखने के कारण अब चार दिन के बाद तक पानी उपलब्ध हो पाएगा।

पंाढुर्ना. क्षेत्र में इन दिनों पेयजल संकट गहराता जा रहा है। लगातार जलस्रोतों का जलस्तर नीचे गिरने तथा स्रोतों के सूखने के कारण अब चार दिन के बाद तक पानी उपलब्ध हो पाएगा।
जानकारी के अनुसार नगर को जरूरी 25 लाख लीटर पानी की जरूरत पूरी नहीं हो पाने की स्थिति में नगर पालिका ने कहा है कि अब शहर में चार दिन के बाद बाद पानी की आपूर्ति की जाएगी। वैसे पानी की कमी के कारण नगर पालिका पिछले 15 दिनों से चार दिनों बाद ही नल दे रही है। परंतु अब आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा कर दी गई है।
नगर पालिका ने विज्ञप्ति में बताया है कि पिपलपानी जलाशय से प्रतिदिन 25 लाख लीटर पानी का परिवहन नहीं हो पा रहा है। जिससे शहर की जरूरत को पूरा नहीं किया जा सकता है। परिवहन करने वाली एजेंसी को वाहन बढ़ाने के लिए कहा गया परंतु इसके बावजुद हालात नहीं सुधर पा रहे हैं। नगर पालिका के स्वामित्व के कुएं और जलाशय पहले ही सूख चुके है। बोर भी सुखे की भेंट चढ़ गए है। केवल परिवहन कर पानी लाने के अलावा अन्य कोई रास्ता नही बचा हुआ है। चार दिन बाद पानी मिलने से नगरवासियों को पीने के पानी की परेशानी बढ़ गई है। आम लोग सार्वजनिक नलों और पानी के संसाधनों के पास दिन भर पानी भरते हुए नजर आ रहे है। कई स्थानों पर पानी के लिए विवाद भी आम बात हो गयी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned