scriptदौड़ाया, भगाया फिर हाथ आए आरोपी | Drove drove the accused touched | Patrika News

दौड़ाया, भगाया फिर हाथ आए आरोपी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 19, 2018 05:23:00 pm

Submitted by:

sanjay daldale

पुलिस को एक ही आरोपी ने दो वर्ष तक दौड़ाया भगाया उसके बाद हत्थे चढ़े हत्या के सात आरोपी और सहयोगी। बड़कुही निवासी मजदूर नेता रविंद्रदास उर्फ बाबू की २

Drove drove the accused touched

Drove drove the accused touched

छिंदवाड़ा .पुलिस को एक ही आरोपी ने दो वर्ष तक दौड़ाया भगाया उसके बाद हत्थे चढ़े हत्या के सात आरोपी और सहयोगी। बड़कुही निवासी मजदूर नेता रविंद्रदास उर्फ बाबू की २२ मार्च २०१५ को बड़कुही गोलाई पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए थे। आरोपियों ने नौ माह बाद छह दिसम्बर २०१५ को बाबू की हत्या के चश्मदीद गवाह नरेंद्र उर्फ विक्की राणा की बड़कुही टेक मोहल्ला हनुमान मंदिर के समीप गोली मारकर हत्या कर दी थी। गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस ने हत्या और आरोपियों की गिरफ्तारी का खुलासा किया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए हथियार सहित अन्य सामग्री भी जब्त की है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों ने कोयले के अवैध कारोबार और इलाके में अपना वर्चस्व बनाने के लिए लगातार वारदात को अंजाम दिया। पुलिस से बचने के लिए अपनी पहचान बदलकर कई स्थानों पर रुके। आरोपियों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालों को भी गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस को चकमा देकर अन्य स्थानों पर अवैध तरीके से वसूली में भी जुटे रहे। पुलिस के पास आरोपियों के नाम और पहचान थी, इसके बाद भी उन्हें गिरफ्तार करने में दो वर्ष लग गए।
एक आरोपी, छह सहयोगी आरोपी
बड़कुही निवासी संदीप मर्सकोले (२६) को फरारी के दौरान नदीम उर्फ बाबा खान (३०), इमलीखेड़ा निवासी गोपाल उर्फ बाला कहार (२६), बंधा मोहल्ला परासिया निवासी विशाल चौहान (२०), महादेवपुरी खिरसाडोह धर्मेंद्र यादव (२३), पौनारी थाना मोहखेड़ निवासी संजय कोचे (३१) एवं खमराजेठू निवासी संदीप ताराम (२८) ने सहयोग किया। निशानदेही पर एक देशी कट्टा, एक देशी माउजर, जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन एवं वोटर कार्ड जब्त किए हैं।
ये पहले हो चुके हैं गिरफ्तार
नरेंद्र उर्फ विक्की राणा की हत्या के आरोपी दिन्ना उर्फ दिनेश, रिप्पी उर्फ रूपेश तथा रिक्की खंडूजा एवं बाबू की हत्या में शामिल दिनेश उर्फ दिन्ना, सुनील यदुवंशी, पवन उइके, विजय कनौजिया, अमीत रजक, रिप्पी उर्फ रूपेश मर्सकोले को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा जा चुका हैं। आरोपियों का पुलिस टीम ने परासिया और चांदामेटा क्षेत्र में जुलूस निकाला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो