scriptअमन, चैन और एकता की मांगी दुआ | Dua prayed for peace peace and unity | Patrika News

अमन, चैन और एकता की मांगी दुआ

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 06, 2018 05:01:52 pm

Submitted by:

sanjay daldale

सामाजिक एकता, आपसी भाईचारे और अमन की दुआ के साथ हुआ। कलमगांव में आयोजित इज्तेमाह का समापन हुआ।

Dua prayed for peace, peace and unity

Dua prayed for peace, peace and unity

इज्तेमाह का समापन
अमन, चैन और एकता की मांगी दुआ

पांढुर्ना. सामाजिक एकता, आपसी भाईचारे और अमन की दुआ के साथ हुआ। कलमगांव में आयोजित इज्तेमाह का समापन अंतिम दिन दुआ की नमाज अदा करने बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय लोग दूर-दूर से इज्तेमाह में शरीक हुए थे।
इस दौरान मुस्लिम समाज की व्यवस्थाएं और इज्तेमाह में पहुंचने वाले सामाजिक बंधुओं के लिए सहयोग की भावना देखते बन रही थी। हजरत और मौलाना ने अपने उद्बोधन में कहा कि अल्लाह का दिखाया एक रास्ता सिर्फ नेकी का है। हमें उस पर चलकर अपने हर भाई की मदद करना है चाहे वो किसी भी धर्म का हो। उन्होंने कहा की यदि आप सप्ताह के सातों दिन अपने कर्म में लगा देते है तो एक दिन अल्लाह के नाम निकालें। अपने परिवार, जान पहचान वालों को दावत पर बुलाकर अल्लाह के विचारों को एक दूसरे तक पहुंचाए जिससे भाईचारे का संदेश बना रहे। तीन दिनी इज्तेमाह के दौरान रविवार को 42 लोगों निकाह का कलमा पढ़ा गया।
सड़कों पर दिखी भीड़
इज्तिमाह की दुआ की नमाज दोपहर को हुई जिसमें हजारों की संख्या में मुस्लिम बंधु शामिल हुए। इसके बाद लौटते वक्त लोगों की खासी भीड़ सड़कों पर दिखाई दी। खास बात यह थी कि स्थानीय मुस्लिम बंधुओं की मदद से सड़कों पर बिना पुलिस की सहायता से यातायात को काबिले-ए तारिफ संभाला गया था। जिसकी वजह से सड़क पर किसी को कोई भी परेशानी नहीं हुई। मुख्य सड़क के हर चौराहे पर दस-दस वालेंटियरों
ने मोर्चा संभाल रखा था। यात्रियों को रास्ता बताना, स्टेशन पर ट्रेन के आने की स्थिति से अवगत कराना, यात्रियों के लिए चाय पानी की व्यवस्था से लेकर हर सुविधा का ध्यान रखा गया था। टैक्सी संचालको की हुई बल्ले बल्ले:- घर की ओर रवाना होने के लिए कई यात्रियों ने टैक्सी का सहारा लिया। इस दौरान टैक्सी चालकों की चांदी रही। चालकों ने डेढ़ गुना अधिक किराया लिया। बस स्टैंड पर खड़ी टैक्सियों में यात्री भर कर गए। शाम तक बस स्टैंड पर टैक्सियों का टोटा रहा।
शिवमंदिर में कलशारोहण समारोह
परासिया. शिवमंदिर परासिया में कलशारोहण, रूद्र महायज्ञ एवं श्रीमदभागवत कथा का आयोजन 15 से 21 फरवरी तक किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में उत्तम योगी महाराज सलकनपुर धाम प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक प्रवचन सुनाएंगे। इस अवसर पर 55 भागवत पुराण के मूलपाठ कराए जायेंगे। कलशारोहण के लिए रूद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है। 21 फरवरी को पूर्णाहूति एवं भंडारा महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो