scriptDussehra: धरी रह गई पुलिस की तैयारी | Dussehra: Preparation of police remains stalled | Patrika News

Dussehra: धरी रह गई पुलिस की तैयारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 10, 2019 06:08:18 pm

Submitted by:

prabha shankar

Dussehra:विसर्जन के दौरान बनी अव्यवस्था

police-2.jpg

Dussehra: Preparation of police remains stalled

छिंदवाड़ा/ दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस को लेकर पुलिस ने अच्छी पहल की थी, लेकिन सहयोग न मिलने से तैयारियां धरी की धरी रह गईं। नतीजा यह रहा कि पुलिस को दिन-रात व्यवस्था में तैनात रहना पड़ा। वहीं दूसरी और आम लोगों को भी आवाजाही में परेशानी हुई।
दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस को लेकर त्योहार के पूर्व हुई बैठक में जो निर्णय लिए गए थे उनका पालन नहीं हो पाया। एक साथ विसर्जन जुलूस निकालना और डीजे पर फिल्मी गाने न बजाना तय हुआ था, लेकिन ज्यादातर ने ऐसा नहीं किया। इससे पुलिस को भी चौबीसों घंटे तैनात रहना पड़ा, वहीं शहर में कई बार जाम स्थिति भी बनी। हालांकि इस दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के तगड़े इंतजाम रहे और निगम प्रशासन द्वारा सफाई का भी ध्यान रखा गया।
देर शाम तक सौ प्रतिमा विसर्जित… बुधवार देर शाम तक शहर के छोटा तालाब और कुलबेहरा नदी पर सौ प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा चुका था। विसर्जन स्थल पर पुलिस और गोताखोर की टीम तैनात थी। लाइट के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे ताकि पूरी रात आसानी से विसर्जन का सिलसिला लगातार जारी रह सके। सुरक्षा के लिए 360 पुलिसकर्मी, 11 डीएसपी और 80 होमगार्ड के जवान तैनात किए गए थे। नगर निगम का अमला और गोताखार भी पूरे समय मौजूद रहे। देर शाम तक एसपी मनोज कुमार राय, एएसपी शशांक गर्ग व सीएसपी अशोक तिवारी ने विसर्जन स्थलों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएसपी ने बताया कि शाम तक सौ प्रतिमाओं का विसर्जन हो चुका था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो