scriptनपा का नया तरीका, इस बहाने कमा रही राशि पर ब्याज | Earning interest | Patrika News

नपा का नया तरीका, इस बहाने कमा रही राशि पर ब्याज

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 23, 2019 05:20:45 pm

प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्तों को हितग्राहियों के खाते में नहीं डालने का जानकारी देते हुए प्राप्त राशि पर ब्याज कमाने का गंभीर आरोप लगाया है।

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना . भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष तरूण खोड़े ने अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर नगर पालिका को केन्द्र सरकार द्वारा भेजी गई प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्तों को हितग्राहियों के खाते में नहीं डालने का जानकारी देते हुए प्राप्त राशि पर ब्याज कमाने का गंभीर आरोप लगाया है।
खास बात यह है कि परिषद में स्वयं भाजपा के उपाध्यक्ष अरूण भोसले पदस्थ है। भाजयुमों के आरोपों की वजह से वे भी सवालों के घेरे में है। हाल ही में हुई परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर क्यों चर्चा नहीं की गई यह सवाल भी उठ रहा है। भाजयुमों के अध्यक्ष तरूण खोड़े ने संजय ठाकुर, गजानन बेलखेडे, दिनेश हेडाउ, ललित कलंबे, सुनील मानकर, पंकज कलंबे, कैलाश बालपांडे आदि के साथ पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि नगर पालिका को 751 लाख 7 मार्च को और 501 लाख रुपए 12 जून को केन्द्र सरकार से प्राप्त हो चुकी है लेकिन नगर पालिका के अध्यक्ष उपाध्यक्ष और सीएमओ हितग्राहियों को गुमराह करते हुए कुल 1253 लाख का 12 लाख प्रतिमाह ब्याज कमाया जा रहा है। जबकि शहर में गरीबों के मकान अधूरे है। कई हितग्राही किराये के मकानों में रहकर आर्थिक विषमताओं का सामना करने पर मजबूर है। भाजयुमों ने ज्ञापन में शीघ्र ही इस राशि को हितग्राहियों के खाते में डालने की मांग की है। इस मामले में जब अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया आचार संहिता के दौरान तीसरी लिस्ट की पहली किस्त रोकी गई थी जो चुनाव के बाद हितग्राहियों के खाते में डालना शुरू है।
शुक्रवार को योजना की दूसरी लिस्ट की अंतिम किस्त 3 करोड़ 24 लाख 50 हजार रुपए जारी हुई है। जिसे भी खातों में डालने के लिए निर्देश दे दिए गए है। उपाध्यक्ष अरूण भोसले ने बताया कि उन्हें इस मामले में जानकारी नहीं है। मैं पूरी जानकारी लेकर मंगलवार को पक्ष रखूंगा। सीएमओ नवनीत पांडे ने बताया कि दो दिनोंं पहले ही राशि नपा के खाते में आई है। जिसे हितग्राहियों के खातों में भेजना शुरू कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो