scriptरेत माफिया ने किया महिला तहसीलदार को जिंदा जलाने का प्रयास | Efforts to burn woman Tehsildar alive | Patrika News

रेत माफिया ने किया महिला तहसीलदार को जिंदा जलाने का प्रयास

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 16, 2017 04:57:38 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

crime

police case

छिंदवाड़ा/नागपुर. रेत माफिया के हौसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि तहसीलदार को ही आग के हवाले करने का कुकृत्य कर दिया गया। यह घटना कोहकडी परिसर में प्रकाश में आई है।
अवैध रेत की तस्करी के विरुद्ध कार्यवाही करने गई महिला तहसीलदार को जिंदा जलाने का प्रयत्न करने की घटना सामने आते ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई।
जानकारी के अनुसार पारनेर तालुका के कोक्वाड़ी इलाके में कुछ लोग को अवैध तरीके से एक पोकलेन और जेसीबी के सहारे से रेत की तस्करी कर रहे थे। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस वैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची, उसी समय तहसीलदार भारती सागरे राजस्व विभाग टीम के साथ पहुंची।
भारती सगारे ने रेत से भरे दो ट्रैक्टरों के साथ पोकलेन को अपने कब्जे में लिया और पुलिस टीम ने ट्रैक्टर की चाबियाँ निकालकर अपने पास रख ली। उसके बाद सागरे इसकी कार्यवाही के लिए पोकलेन में बैठे हुई थी। उसी समय पोकलेन को हिलने नहीं देंगे, ऐसा कह कर तस्कारियों ने गाडिय़ों में डीज़ल डाल कर आग लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने ऐसा करने नहीं दिया। और सागरे को निचे उतारा।
बहरहाल इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें राजू कुरुंदले शामिल हैं। राजू शिरूर तालुका के पूर्व सरपंच का पुत्र बताया गया है।
ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी रेत माफिया द्वारा ग्रामीणों, वन अमले एवं राजस्व महकमे के लोगों के साथ मारपीट के कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं। शासन के सख्त नियमों के बावजूद रेत का अवैध खनन व परिवहन जारी है और जब कार्रवाई का प्रयास किया जाता तो हमले किए जाते हैं।
सोशल मीडिया में काम का प्रशिक्षण
छिंदवाड़ा. जिला भाजयुमो के पदाधिकारियों ने भोपाल में आयोजित एक दिवसीय सोशल मीडिया, मीडिया व कानूनी समिति की कार्यशाला में भाग लिया। प्रशिक्षण में बताया गया कि सोशल मीडिया और आईटी के तकनीकी पहलुओं पर किस प्रकार कार्य करना है। इस दौरान युवाओं से उंनके जिले में चल रही युवा मोर्चा की गतिविधियों की जानकारी भी ली गई। युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष अभिलाषा पाण्डेय के सामने जानकारी दी। बैठक में सचिन चौरसिया, रिंकू साहू, सागर चौरसिया, पंकज साहू, पीयूष खुराना और विजय ठाकरे उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो