scriptपारिवारिक विवाद में बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या | Patrika News
छिंदवाड़ा

पारिवारिक विवाद में बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या

जिले में दो अलग-अलग स्थानों में हत्याओं से सनसनी, ग्राम झिरना में पति ने उतारा पत्नी को मौत के घाट

छिंदवाड़ाJun 09, 2024 / 01:28 pm

Jitendra Singh Rajput

Bilaspur Crime News
छिंदवाड़ा। चांद थाना अंतर्गत ग्राम कोटलबर्री में पारिवारिक विवाद दो सगे भाइयों के बीच इतना बढ़ गया कि बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस में आरोपी बड़े भाई को गिरफ्तार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभाकर (40) पिता गणेश विश्वकर्मा तथा उसका बड़ा भाई दीनू (45) पिता गणेश विश्वकर्मा जो कि ग्राम में आजू-बाजू रहते हैं तथा दोनों में शासन की योजना के तहत मकान बनवाया है। इन दोनों की जमीन के पास एक सरकारी जमीन का टुकड़ा है जिसको लेकर दोनों भाइयों के बीच पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा हैं, दोनों भाई जमीन को अपने कब्जे में लेना चाहते थे।
घटना के समय छोटे भाई ने ग्राम के किसी युवक को कुछ बोल रहा था लेकिन बड़े भाई को लगा कि उसका भाई उसके विषय में कुछ कह रहा है। इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया, विवाद के दौरान जब बात आगे बढ़ी तो दीनू ने अपने छोटे भाई प्रभाकर पर लाठी से हमला कर दिया, हमले से प्रभाकर गंभीर रूप से घायल हो गया, प्रभाकर को बचाने के लिए उसकी पत्नी कुसुम तथा बेटा भी आए लेकिन दीनू ने उन दोनों पर भी हमला कर दिया, जिससे दोनों घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल प्रभाकर ने कुछ समय बाद दम तोड़ दिया, पुलिस ने आरोपी दीनू को गिरफ्तार किया है।
  • करंट लगाकर पत्नी की कर दी हत्या
    जिले के बटकाखापा थाना अंतर्गत धनौरा चौकी के ग्राम झिरना में शुक्रवार सुबह एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था। महिला के शरीर पर चोट के निशान मिलने से पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा था। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार था, पीएम रिपोर्ट में महिला की मौत का कारण करंट आने के बाद पुलिस ने पति से पूछताछ की थी। पुलिस ने पति पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया हैं। पुलिस के अनुसार सुशीला पति नंदलाल डेहरिया अपने घर पर मृत अवस्था में मिली थीं। मृतिका के दो बच्चे है जो अपने मामा के घर गए थे। घर पर पति-पत्नी दोनों भर थे। इस दौरान दोनों के बीच विवाद होने पर पति नंदलाल डेहरिया ने पत्नी के साथ मारपीट की तथा करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी, पीएम रिपोर्ट में करंट से मौत स्पष्ट होने के बाद पुलिस ने आरोपी पति पर धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज़ किया है।

Hindi News/ Chhindwara / पारिवारिक विवाद में बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो