scriptअतिक्रमण विरोधी अभियान पर भारी पड़ रहा चुनाव | Elections overwhelming on anti-encroachment campaign | Patrika News

अतिक्रमण विरोधी अभियान पर भारी पड़ रहा चुनाव

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 26, 2018 12:14:08 pm

Submitted by:

vinay purwar

दो दिन में दो स्थानों से लौटा निगम का अमला

migam

अतिक्रमण विरोधी अभियान पर भारी पड़ रहा चुनाव

छिंदवाड़ा. इन दिनों नगरनिगम की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई पर चुनावी टशन भारी पड़ रहा है। दो दिनों में दो स्थानों पर अतिक्रमण की कार्रवाई करने गए अधिकारियों को बैरंग ही लौटना पड़ा। वे अतिक्रमण स्थल की एक ईंट भी नहीं
हिला सके। दरअसल मंगलवार शाम जेल बगीचा चौराहे की केबिन नुमा कुछ दुकानों को हटाने निगम के लिए सहायक आयुक्त आरएस बाथम पहुंचे। अमले को देखते ही दुकानदार ने अपनी जान पहचान के सत्ता पक्ष के नेताओं के फोन की घंटियां बजा दी। तभी शहर के जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। इस पर अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने के लिए २४ घंटे का समय दे दिया और बैरंग लौट आए।
सरकारी भूमि को खाली कराने पहुुंचा था निगम अमला

उल्लेखनीय है कि शहर में बढ़ते ट्रैफिक से निपटने ट्राईएंगल बनाने के लिए सरकारी भूमि को खाली कराने निगम अमला पहुुंचा था। इधर एक अन्य मामले में निगम का अतिक्रमण विरोधी अमला सिवनी प्राणमोती में बने अवैध घरों को तोडऩे पहुंचा था, लेकिन इस क्षेत्र में भी सत्तापक्ष के एक नेता की दखल के बाद उन्हें भी बिना अतिक्रमण तोड़े ही वापस होना पड़ा। अपनी कार्रवाई को पूरी बताने के लिए यहां के अतिक्रमणकारियों को भी ४८ घंटे में खाली करने का औपचारिक नोटिस दे दिया गया है।
सिवनी प्राणमोती में पहले भी शासन द्वारा हटाया गया थाअतिक्रमण

बता दें कि सिवनी प्राणमोती में शासकीय स्कूल के पीछे गत वर्ष भी शासन द्वारा अतिक्रमण हटाया गया था। इसमें कुछ मकानों को खुद ही अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया था, लेकिन अभी तक हालात वैसे ही हैं। वोटों की राजनीति के चलते एेसी भूमि पर भी कुछ नेताओं द्वारा कब्जा करने दिया जा रहा है जहां पट्टा नहीं दिया जा सकता है। पूर्व उपसरपंच द्वारा इस भूमि पर कब्जे की शिकायत कई महीनों से कलेक्टर से लेकर निगम तक में किया जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो