scriptबिजली की आंख मिचौनी | Electric eye michoni | Patrika News

बिजली की आंख मिचौनी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 08, 2019 04:50:44 pm

Submitted by:

sunil lakhera

ग्रामीण परेशान हो रहे

Electric eye michoni

बिजली की आंख मिचौनी

अम्बामाली. मुख्यमंत्री के गृह जिले के ग्रामीण अंचल में इन दिनों बिजली आंख मिचौनी के चलते ग्रामीण खासे परेशान है। मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम पालाखेड़, अम्बामाली, शंकरपूर सहित अन्य गांवों में रात में भी बिजली ट्रिपिंग होती है।
वर्तमान में भीषण गर्मी हो रही है पारा 45 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है दोपहर के समय में लोग कूलर, पंखे के बिना नहीं रह पा रहे ऐसे बिजली कम्पनी के अधिकारी कभी भी बिजली बंद कर देते है। ऐसे छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सब हलकान हो जाते है। बिजली कटौती के चलते किसान अपनी सब्जी की फसलों पर सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। वहीं ग्राम लोग गेहूं तक नहीं पिसा पाते है बार-बार बिजली बंद होने से चक्की भी अक्सर बंद रहती है।
लोगों का कहना है कि मध्यप्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से बिजली गुल होना शुरू हो गया है। वहीं बिजली कम्पनी के अधिकारियों का कहना है कि पेट्रोलिंग अर्थात मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है जिसकी वजह से बिजली काटी जा रही है। कई जगह बिजली के तार पेड़ों के बीच से होकर गुजर रहे हैं लेकिन अभी तक वहां पर सुधार कार्य नहीं हुआ है और कई जगह पोल के तार झूल रहे हैं।
वहीं विद्युत कम्पनी के डीई का कहना है कि मेंटेनेंस की सूचना देकर कटौती की जा रही है। रात के समय कहीं भी बिजली कटौती नहीं की जा रही है। यदि कही हो रही है तो मैं जानकारी लेता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो