scriptबिजली का हीटर बना तलाक की वजह, पत्नी ने रखी यह शर्त | Electric heater became the reason for divorce | Patrika News

बिजली का हीटर बना तलाक की वजह, पत्नी ने रखी यह शर्त

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 18, 2019 11:01:10 am

Submitted by:

prabha shankar

परिवार परामर्श केंद्र में सुनवाई

divorce

divorce

छिंदवाड़ा. उज्ज्वला योजना के तहत मिला रसोई गैस कनेक्शन बेटे ने 85 साल की बुजुर्ग मां को दे दिया ताकि उन्हें खाना पकाने में किसी तरह की दिक्कत न हो, यह देखकर बहू नाराज हो गई, क्योंकि वह बिजली के हीटर पर खाना पकती है। उसका कहना है कि दो बार उसे करंट के झटके भी लग चुके हैं। नाराज होकर वह मायके चली आई और अब लौटकर नहीं आना चाहती। पति ने परिवार परामर्श केंद्र में आवेदन दिया है जिस पर शनिवार को सुनवाई हुई।
जानकारी के अनुसार बैतूल जिले के बोरदेही निवासी युवक के साथ बिछुआ निवासी युवती का साल 2017 में विवाह हुआ था। सरकारी से उज्ज्वला योजना के तहत एक रसोई गैस कनेक्शन मिला था जिसे युवक ने अपनी मां को दे दिया। पत्नी इस बात से नाराज होकर मायके चली गई। शनिवार को परिवार परामर्श केंद्र में सुनवाई के दौरान महिला ने साफ शब्दों में कहा कि वह ससुराल तब ही लौटेगी जब उसका पति रसोई गैस कनेक्शन लेकर आएगा। दोनों के बीच समझौते की स्थिति बन चुकी है।
वहीं एक अन्य मामले में सामने आया कि पति घर में शराब बनाकर बेचता और पीता है। शादी को पांच साल हो चुके हैं, लेकिन बार-बार समझाइश के बावजूद उसमें कोई सुधार नहीं आ रहा है। पत्नी परेशान है और उसने शिकायत दी थी, जिस पर सुनवाई की गई। बताया जा रहा है कि इस मामले में भी समझौते की स्थिति बन चुकी है। सुनवाई के लिए काउंसलर डब्ल्यूएस ब्राउन, सुमन तिवारी, नीलू यादव, शबनम खान एवं प्रधान आरक्षक नर्मदा अवस्थी, दिनेश सोनी आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो