लापरवाही ऐसी की कभी भी हो सकता बड़ा हादसा

लापरवाही ऐसी की कभी भी हो सकता बड़ा हादसा
Electric pole

Sanjay Kumar Dandale | Publish: Jun, 25 2019 06:30:00 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कई बार तेज बारिश व हवाओं से यह जर्जर व कमजोर हो चुके पोल गिर जाते है जिसका खमियाजा क्षेत्र के लोगों को अंधेरे में रहकर भुगतना पड़ता है ।

गुढ़ी अम्बाड़ा . ग्रीष्म ऋतु खत्म होते ही बारिश का मौसम शुरू होने वाला है। वहीं बारिश के दौरान तेज हवा चलने से क्षेत्र में लगे जर्जर हो चुके बिजली के पोल हिलने लगते है। कई बार तेज बारिश व हवाओं से यह जर्जर व कमजोर हो चुके पोल गिर जाते है जिसका खमियाजा क्षेत्र के लोगों को अंधेरे में रहकर भुगतना पड़ता है ।
ग्राम पंचायत पालाचौरई क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बस स्टॉप गुढ़ी स्थित राजकुमार वर्मा की दुकान के सामने लगा 33 केवी बिजली का पोल जर्जर अवस्था में है पोल की रॉड निकलने लगी है । इसके अलावा ए टाइप रोड स्थित उमेश साहू आटा चक्की के सामने घरो-घर बिजली सप्लाई करने के लिए लगा हुआ सीमेंट का पोल भी जर्जर अवस्था में पहुंचकर गिरने की कगार पर पहुंच गया। विद्युत वितरण कम्पनी ने समय
रहते अगर इन जर्जर व कमजोर विद्युत पोल को नहीं बदला किसी भी दिन बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता।
गौरतलब है कि पंचायत क्षेत्र में अधिकतर जगह पर बिजली के पोल जर्जर अवस्था में है एवं गिरने की कगार पर पहुंच गए हैं। इन पोलो को बदलने व सुधार करवाने विद्युत कम्पनी एवं पंचायत के नुमाइंदे कोई भी कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। क्षेत्र के जागरूक नागरिक खलील खान, अविनाश पाठक, उमेश साहू, प्रकाश पवार, राम डेहरिया, अशफाक खान, मोती भारती, नीलेश तिवारी आदि ने इन जर्जर हो चुके विद्युत पोल को बदलने की मांग विद्युत कम्पनी के जिम्मेदारों से की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned