ज्यादा बिजली बिल आने की ये है बड़ी वजह

ज्यादा बिजली बिल आने की ये है बड़ी वजह
Electrical consumer grievance redress camp

Prabha Shankar Giri | Updated: 25 Jan 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

फोटो मीटर रीडिंग में त्रुटि से अधिक बिजली बिल

छिंदवाड़ा. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा फ ोटो मीटर रीडिंग किए जाने के दौरान लापरवाही के मामले सामने आए हैं। कम्पनी ने इसके लिए स्थानीय मीटर रीडरों को पूर्ण रूप से जिम्मेदार ठहराया है। सम्भागीय अभियंता वायके सिंघई का कहना है कि रीडिंग कार्य में लापरवाही बरतने के कारण पूर्व से की गई कम खपत के बिल एक साथ जारी हो गए हैं। मैदानी क्षेत्रों में अचानक बिल अधिक आने की शिकायत प्राप्त होने पर मैदानी अधिकारियों द्वारा मीटरों का भौतिक निरीक्षण करवा कर बिलो में सुधार किया गया है। उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग और अधिक बिल आने की शिकायत के निराकरण के लिए वितरण केंद्र स्तर पर शिविर भी लगाए जा रहे हैं। प्रत्येक माह की 12 तारीख को वितरण केंद्र मुख्यालय में विद्युत उपभोक्ता शिकायत शिविर का आयोजन होता है। फ रवरी माह में 11 से 13 फरवरी तक वितरण केंद्रों में विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर लगेंगे।
सम्भागीय अभियंता ने बताया कि टोल फ्री नम्बर 1912 पर भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। सम्बल योजना के तहत बिल माफी का लाभ प्राप्त करने वाले उपभोक्ताओं से 200 रुपए नियमित रूप से भुगतान करने के लिए कहा गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned