Electricity Bill : इस माह बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी यह बड़ी राहत, आप भी उठा सकते हैं फायदा

Electricity Bill : इस माह बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी यह बड़ी राहत, आप भी उठा सकते हैं फायदा
Electricity bill in two colors

Rajendra Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 12:02:25 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

लाखों लोगों के हाथों में मिलेंगे राहत भरे बिजली बिल

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने की 150 यूनिट की सब्सिडी बिलिंग की तैयारी, दो दिन में बंटने लगेंगे बिल
छिंदवाड़ा/ उपभोक्ताओं के हाथों में 150 यूनिट सब्सिडी के राहत भरे बिजली बिल दो दिन बाद मिलने शुरू हो जाएंगे। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने सब्सिडी बिलिंग की तैयारी पूरी कर ली है। जबलपुर से बिल प्रिंट होकर आते ही इसका वितरण शुरू हो जाएगा।
कम्पनी के अनुसार पूरे जिले में 3.50 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ता हैं। इनमें करीब 2.71 लाख उपभोक्ताओं के घरों में 150 यूनिट बिजली की खपत मानी गई है। राज्य शासन द्वारा इंदिरा गृह ज्योति योजना के लाभ का विस्तार करने से घरों की मासिक खपत की पात्रता को दो भागों में विभाजित किया गया। सितम्बर माह की खपत की मीटर रीडिंग 27 दिन और 35 दिन के आधार पर सुविधाजनक तरीके से की गई है। इसके आधार पर बिजली बिल जनरेट कर जबलपुर मुख्यालय को प्रिंट करने के लिए दिए गए हैं। इन बिलों का वितरण जल्द शुरू हो जाएगा।
बिजली वितरण कम्पनी के संभागीय अभियंता वायके सिंघई का कहना है कि सितम्बर माह की रीडिंग के बाद बिल की तैयारी कम्पनी के संशोधित सॉफ्टवेयर में की गई है, जिसमें ऊर्जा विभाग के नए बिलिंग शेड्यूल का पालन किया गया है। उपभोक्ताओं को राहत भरे बिलों का वितरण शुरू हो जाएगा।

पिछले वर्ष की अपेक्षा घट गए पंडाल कनेक्शन

नवरात्र के दौरान पिछले साल 2018 में शहर में 133 दुर्गा उत्सव समितियों ने अस्थायी बिजली कनेक्शन लिए थे। इस वर्ष-2019 में यह संख्या घटकर 108 हो गई है। विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी इसका कारण लगातार बारिश और खुला मौसम न होना मान रहे हैं। उनके अनुसार कनेक्शन कम होने से इस मौसम में बिजली खपत अपेक्षानुरूप नहीं बढ़ सकी है। पूरे जिले में इस समय प्रतिदिन की औसत खपत 25 लाख यूनिट है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned