सीएम के वोट करते ही बत्ती गुल

सीएम के वोट करते ही बत्ती गुल
Electricity company accused

Prabha Shankar Giri | Publish: Apr, 30 2019 11:01:21 AM (IST) | Updated: Apr, 30 2019 11:01:22 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बिजली कम्पनी का आरोप: ट्रांसफार्मर में छेड़छाड़ होने पर पांच मिनट के लिए बिजली बाधित

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुबह 8.22 बजे सौंसर विधानसभा क्षेत्र के अधीन शिकारपुर मतदान केंद्र में सपरिवार वोट किया। इस दौरान वोट करते समय बिजली गुल होने पर हंगामा मच गया। इसे लेकर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिंगा की कनिष्ठ यंत्री विनिता वर्मा ने सिटी कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया कि 29 अप्रैल को सुबह 8.21 बजे 33/11केवी उपकेंद्र इमलीखेड़ा से जुड़े 11 केवी औद्योगिक फीडर में शामिल इमलीखेड़ा और शिकारपुर क्षेत्र की बिजली गुल हुई। लाइनमैन द्वारा इमलीखेड़ा में ट्रांसफार्मर चैक किए गए तो ट्रांसफार्मर की 11केवी साइट की बुशिंग पर जीआइ वायर डला हुआ था। इसे लाइनमैन द्वारा बांस की लकड़ी से हटाया गया। उसके बाद बिजली आपूर्ति 8.26 बजे चालू की गई। जेई ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा विद्युत लाइन उपकरण पर जीआइ तार फेंककर लाइन में छेड़छाड़ कर विद्युत अवरोध उत्पन्न किया गया। इससे इमलीखेड़ा और शिकारपुर क्षेत्र और मतदान केंद्रों की बिजली बाधित हुई। जेइ ने इस पर तुरंत प्रकरण दर्ज करने की बात कही।

ग्रामीण इलाकों में बिजली गायब, ट्रांसफार्मर में हुई छेड़छाड़
मतदान के एक दिन पूर्व रात में शहर से जुड़े ग्रामीण इलाकों में बिजली की आंख मिचौनी जारी रही। कनिष्ठ अभियंता ग्रामीण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ग्रामीण वितरण केंद्र नोनिया करबल भायदे कॉलोनी, सर्वोत्तम नगर और राउत होटल फीडर में रविवार की रात्रि 12 बजे से एक बजे के बीच बिजली ट्रांसफार्मर में छेड़छाड़ की गई। इससे आसपास बिजली गुल रही। जेइ के मुताबिक 100 केवीए नोनिया बस्ती कोल्ड स्टोरेज के पीछे ट्रांसफार्मर के टीसी में फ्यूज वायर काटे गए। इसी तरह 200 केवीए पानी टंकी भायदे कॉलोनी ट्रांसफ ार्मर की एमसीबी ट्रिप बंद कर दी गई। 100 केवीए सर्वोत्तम नगर तथा राउत होटल फीडर परासिया रोड के ट्रांसफार्मर के टीसी फ्यूज वायर काटे गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned