आय दोगुनी करने पर दिया जोर

रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में रोगियों के कल्याण की कम अस्पताल की आय दुगुनी करने पर अधिक जोर दिखाई दिया।

पांढुर्ना. रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में रोगियों के कल्याण की कम अस्पताल की आय दुगुनी करने पर अधिक जोर दिखाई दिया। दो अहम विषयों पर चर्चा हुई जिसे सहमति प्रदान की गई। विधायक निलेश उईके की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सिविल अस्पताल परिसर में वर्ष 2005 में निर्माण की गई दुकानों का किराया प्रतिवर्ष 10 प्रतिशत बढ़ाने नियम है लेकिन समिति ने आज तक दुकानों का किराया नहीं बढ़ाया।
फलस्वरूप अब एक साथ दुकानों का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया गया। इससे दुकानदारों में नाराजगजी दर्ज की जा रही है। इसी प्रकार सिविल अस्पताल में ओपीडी का शुल्क 5 रुपए से बढ़ाकर 10 रुपए और आईपीडी का शुल्क भी 10 रुपए किया गया है। इस शुल्क से तहसील के आदिवासियों और हरिजन समाज को छूट देने का निर्णय लिया गया है।
बैठक में सिविल अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त नई मशीनों ईसीजी, सोनोग्राफी, ब्लड बैंक को नए अस्पताल भवन में लगाने के लिए कहा गया। अस्पताल की ओर से आय व्यय के प्रस्ताव को पारित किया गया। अस्पताल परिसर में दुकानदारों के लिए नगर पालिका के माध्यम से प्रसाधनालय निर्माण करने पर सहमति बनी। इसके लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की बात कही। बैठक में प्रस्ताव को विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक भगत ने रखा। वहीं एसडीएम सीपी पटेल, नगरपालिका प्रवीण पालीवाल, कृष्णचंद्र खुडख़ुडिय़ा, विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned