script8-9 फरवरी को लगेगा मेला, कॉलेज स्टूडेंट्स को मिलेगा रोजगार | Employment Fair on 8-9th February | Patrika News

8-9 फरवरी को लगेगा मेला, कॉलेज स्टूडेंट्स को मिलेगा रोजगार

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 24, 2019 12:02:28 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

कलेक्टर सभाकक्ष में अपर कलेक्टर ने ली बैठक

Employment Fair on 8-9th February

Employment Fair on 8-9th February

छिंदवाड़ा. जिलास्तरीय रोजगार मेले का आयोजन पीजी कॉलेज में आगामी आठ और नौ फरवरी को होगा। बुधवार को अपर कलेक्टर कविता बाटला ने जिलेभर की उच्च शैक्षणिक संस्थाओं के प्राचार्यांे, उद्योग प्रतिनिधियों और विभिन्न विभाग प्रमुखों की बैठक ली और समन्वय बनाकर कार्यक्रम को सफल बनाने को कहा। पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. यूके जैन ने समस्त उपस्थित अधिकारियों को विभाग की मंशा से अवगत कराया और कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थान अपने विद्यार्थियों को करियर प्लानिंग, काउंसलिंग, प्लेसमेंट और प्रतियोगिता परीक्षा के महत्व से अवगत कराते हुए जिला स्तरीय रोजगार मेला में आने के लिए प्रेरित करें। पीजी कॉलेज में पांच, छह और सात फ रवरी को एनआइआइटी के सहयोग से मॉक इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है। पीजी कॉलेज के करियर गाइडेंस प्रभारी डॉ.पी एन सनेसर ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से आयोजन के उद्देश्य बताए और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।
जिला उद्योग केंद्र और जिला रोजगार अधिकारी ने स्थानीय स्तर पर उपलब्ध रोजगार व स्वरोजगार, बैंकिंग व हितग्राही मूलक संस्थाओं द्वारा लगाए जाने वाले स्टॉल के सम्बंध में जानकारी दी। जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने कहा कि 12 वीं कक्षा में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को भी पीजी कॉलेज के रोजगार मेला में आने के लिए प्रेरित किया जाएगा। ध्यान रहे किसी भी विषय से 12 वीं पास से लेकर उच्च शिक्षित विद्यार्थी औरइस युवा रोजगार मेले में भाग ले सकेंगे।
इन सेक्टर की कम्पनी आएंगी

रोजगार मेले में बैंकिंग, बीमा, आफिस वर्क, मार्केटिंग, कॉल सेंटर, मीडिया, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, टेलीकॉम, फाइनेंस, ऑनलाइन सर्विसेज, फूड इंडस्ट्रीज, इवेंट मैनेजमेंट, स्वरोजगार तथा प्रशिक्षण की कम्पनियां आएंगी।

बैठक में ये रहे उपस्थित
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक में डॉ. पीआर चंदेलकर, डॉ. एससी मेश्राम, डॉ.पम्मी चावला, डॉ. आरपी यादव, डॉ. एके याद, स्मिता कैथवास, डॉ. इरफ ान अहमद, डॉ. अमर सिंह, डॉ. प्रशांत बेलवंशी, डॉ.डी उइके , रोहित शाह, डॉ. वीके बिंद्रा, एसके सनोडिया, संदीप जैन, मोहित भारत, अनिल दुबे आदि सहित विभिन्न संस्थाओं और विभाग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो