scriptसत्ता संभालते ही मिला खाली खजाना इसलिए हर क्षेत्र में चुनौती: कमलनाथ | Empty treasure found in every field as soon as it takes power: Kamal N | Patrika News

सत्ता संभालते ही मिला खाली खजाना इसलिए हर क्षेत्र में चुनौती: कमलनाथ

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 21, 2019 12:33:56 pm

Submitted by:

manohar soni

सिम्स की आधारशिला पर बोले सीएम,कहा-बाढ़ आपदा के लिए नहीं मिल रही केन्द्रीय मदद
 

dsc_7436.jpg

छिंदवाड़ा.मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मप्र में सत्ता संभालते ही खाली खजाना मिला इसलिए सरकार के सामने कृषि,रोजगार,स्वास्थ्य और विकास समेत हर क्षेत्र में चुनौतियां है। केन्द्र सरकार अलग बाढ़ आपदा होने पर भी अन्य राज्यों की तरह मदद नहीं दे रही है। इसके बावजूद जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगे। वे बुधवार को छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से संबद्ध चिकित्सालय, सुपर स्पेशलिटी एवं कार्डियक सेंटर तथा नवीन जेल परिसर की आधारशिला रखने के बाद समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
सीएम ने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था का 70 फीसदी हिस्सा कृषि आधारित है। सरकार ने वायदे के मुताबिक किसानों की कर्जमाफी का पहला चरण पूरा किया है। दूसरा चरण भी जल्द ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी सरकार से काम चाहती है। यह तभी संभव है जब निवेश का विश्वास आधारित माहौल बनें। वे कृषि क्रांति,उद्योग और रोजगार के क्षेत्र में मप्र का नया नक्शा बनाना चाहते हैं।
कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा में एम्स जैसी चिकित्सकीय सुविधा का विकास प्रदेश में स्वास्थ्य सबका अधिकार की शुरुआत है। 16 सौ करोड़ का सिम्स जब आकार लेगा तो छिंदवाड़ा समेत आसपास के जिलों के लोगों के नागपुर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी बल्कि नागपुर समेत अन्य महानगरों के लोग छिंदवाड़ा में इलाज कराने आएंगे। उन्होंने 224 करोड़ के जेल कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखते हुए कहा कि नवीन जेल परिसर बन जाने से छिंदवाड़ा में आसपास के जिलों के कैदियों को भी रखा जा सकेगा। इससे पहले उन्होंने इंदिरा तिराहा पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की नवीन प्रतिमा का लोकार्पण किया।
….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो