scriptबस स्टैंड परिसर से हटाया अतिक्रमण | Encroachment removed from bus stand premises | Patrika News

बस स्टैंड परिसर से हटाया अतिक्रमण

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 19, 2017 04:45:05 pm

Submitted by:

sanjay daldale

सोमवार को बस स्टैण्ड परिसर के अतिक्रमण को हटाकर सुविधा बनाने के लिए एक बार फिर राजस्व अमले, नपा और पुलिस प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से कार्रवाई की गई

Encroachment removed from bus stand premises

Encroachment removed from bus stand premises

कार्रवाई… अव्यवस्था को व्यवस्थित करने प्रशासन ने दिखाई सख्ती
बस स्टैंड परिसर से हटाया अतिक्रमण

सौंसर. सोमवार को बस स्टैण्ड परिसर के अतिक्रमण को हटाकर सुविधा बनाने के लिए एक बार फिर राजस्व अमले, नपा और पुलिस प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से कार्रवाई की गई। बस स्टैण्ड की अव्यस्थाओं को व्यवस्थित करने के लिए दोपहर दो बजे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई जो शाम 6 बजे तक चलती रही। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार एस. नागोरिया, थाना प्रभारी चंद्रशेखर भगत, नपा अमले की ओर से राजस्व निरीक्षक रमण बागड़े, नपा सफाई प्रभारी ओमकार जानभोर, पिपला नारायणवार चौकी प्रभारी जागृति साहू सबल उपस्थित रहे।
बस स्टैण्ड परिसर एवं आसपास में लगी स्थाई दुकानों, अस्थाई फुटपाथी दुकानों का अतिक्रमण बनने से परिसर में यात्रियों, परिवहन की बसों सहित राहगीरों की परेशानियों को देखते हुए प्रशासन के निर्देश पर हुई कार्रवाई में सभी दुकान संचालकों, फुटकर व्यवसायियों, फल विक्रेताओं की दुकान को दायरे में संचालित कराने के निर्देश दिए।
वाहन खड़े करने के लिए खींची रेखा: बस स्टैण्ड परिसर में दुकानों के सामने खड़े होने वाले वाहनों से होने वाली दिक्कतों पर दुकानों के सामने 10 फीट की जगह का स्थान छोड़ते हुए रेखा खींच दी गई है। जिसके अंदर ही अब दुकानों कें सामने वाहन खड़े रहेंगे। वाहनों को खड़ा किस स्थान पर करे इस समस्या को मददेनजर रख बस स्टैण्ड परिसर के जगह की कमी को भांपते हुए प्रशासन द्वारा सुविधा बनाने के लिए दुकानों के सामने की पार्किंग व्यवस्था को रूप दिया गया।
परिसर के चारों ओर बनाई व्यवस्था: बस स्टैण्ड के चारों ओर अतिक्रमण को हटाने एवं सुविधा बनाने प्रयास हुए। यात्री प्रतीक्षालय के सामने, फुटकर संतरा व्यवसायियों, चाय नाश्ते की अस्थाई गुमठियों की दुकानों, नपा कॉम्प्लैक्स की फल की दुकानें, होटलों एवं स्थाई दुकानों के अतिक्रमण को हटाकर दायरे में कराया गया। अतिक्रमणकारियों को दायरे में दुकान लगाने समझाइश दी गई। दायरे से बाहर आकर दुकान संचालित कराने पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए। निजी वाहनों द्वारा बस स्टैण्ड के बीचों-बीच वाहनों को खड़ा कराने पर वाहन चालकों को भी अलग जगह पर वाहन खड़ा कराने के निर्देश दिए।
&बस स्टैण्ड परिसर में अतिक्रमण को हटाकर सुविधा बनाने की कार्रवाई की
गई है। दायरे से बाहर दुकानें
अब नहीं लगाई जाएगी। ऐसा
होने पर संबंधित पर सख्ती से कार्रवाई होगी।
एस. नागोरिया,
नायब तहसीलदार
&सोमवार को बस स्टैण्ड का अतिक्रमण दूर कर सुविधा व्यवस्था बनाई गई है। वहीं सभी दुकान संचालकों को बस स्टैण्ड परिसर में समन्वय बनाकर एवं सहयोग देते हुए व्यवस्था बनाने
की बात कही गई है।
चंद्रशेखर भगत
थाना प्रभारी, सौंसर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो