नगर में प्रवेश मार्ग खस्ताहाल

नगरीय क्षेत्र में विकास की मुख्य धारा का प्रवाह प्रवेश मार्ग से जुड़ा होता है।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 03 Dec 2019, 05:18 PM IST

जुन्नारदेव. नगरीय क्षेत्र में विकास की मुख्य धारा का प्रवाह प्रवेश मार्ग से जुड़ा होता है। नगर में प्रवेश का रास्ता ही उसके विकास की कहानी बयां करता है किन्तु इसके ठीक विपरीत जुन्नारदेव नगर में प्रवेश का मुख्य मार्ग बुरी तरह से खस्ताहाल हो चुका है कि इस मार्ग से गुजरने वाले लोग इस सडक़ को बिना कोसे यहां से नहीं गुजरते है। कई बार तो यह हालात सामने आये है कि इस सडक़ पर दुपहिया वाहन चालक गड्डों के कारण गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है।
नगर के चर्च तिराहे से रामपुरे पानी टंकी तक की सडक़ के बुरे हाल नगरवासियों के भी हाल बुरे कर रही है। बीते कई वर्षो से नगरवासी सडक़ निर्माण की मांग कर रहे है किन्तु उनकी मांगों का असर न ही शासन प्रशासन पर हो रहा है और न ही जनप्रतिनिधियों पर ऐसे में अब यह सडक़ बदतर रूप लेती जा रही है। गौरतलब हो कि इस मार्ग से होकर ही आपातकालीन सेवाओं की गाडिया जिसमें डायल 100, 108 जननी एक्सप्रेस सहित अन्य वाहन गुजरते है जिसमें बैठे लोगों को भी यह मार्ग कम दुख दर्द नहीं देता। नगरवासियों ने स्थानीय प्रषासन सहित जनप्रतिनधियों से उक्त मार्ग के शीघ्र निर्माण की मांग की है।
वाहनों के धुएं से फैल रहा प्रदूषण
परासिया . मुख्य मार्ग पर कई यात्री बसें खराब हालत में चल रही है। सोमवार दोपहर भीमसेन परासिया के पास लगभग 1 बजे तामिया से आ रही यात्री बस से धुएं का गुबार निकल रहा था। जिसके कारण पीछे आने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो रही थी। संबंधित विभाग द्वारा कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण कई भारी वाहनों से प्रदूषण फैल रहा है।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned