‘दिव्यांगों के साथ हर पल प्रदेश सरकार’

मप्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिव्यांगों को मिलने वाली पेंशन 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए कर दी है और अब शीघ्र ही इसे बढ़ाकर एक हजार रुपए कर दी जाएगी।

पांढुर्ना. मप्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिव्यांगों को मिलने वाली पेंशन 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए कर दी है और अब शीघ्र ही इसे बढ़ाकर एक हजार रुपए कर दी जाएगी।
उक्ताशय की बातें विधायक निलेश उईके ने दिव्यांग स्वास्थ्य उपचार शिविर में संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिव्यांगो की सहायता और उनके उचित उपचार के लिए राज्य शासन ने शिविरों का आयोजन किया है। इस प्रकार के शिविर में पंजीयन प्रमाण-पत्र की सुविधा की साथ साथ ट्राईसाइकिल, बैसाखी, कृत्रिम हाथ पैर और चश्में आदि निशुल्क प्रदान करने की सुविधा प्रदान की है। दिव्यांगो के साथ हर पल सरकार है। उन्हें किसी भी प्रकार से कमी नहीं होने दी जाएगी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष गणेश पद्माकर, नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, विश्वास कांबे, नगर कांग्रेस अध्यक्ष योगेश खोड़े, ओम पटेल आदि उपस्थित थे।
959 पंजीयन
इस शिविर में कुल 959 दिव्यांगों के पंजीयन किए गए। जिसमें बस पास के लिए 130, लीगल गार्जियन के लिए 19, अस्थि बाधित 310, श्रवण बाधित 52, दृष्टि बाधित 104, मानसिक दिव्यांग 65, विवाह पंजीयन एक, नवीन पेंशन 11, यूडीआई के 5, सहायक कृत्रिम अंग चह्नाकन 43, उपकरण पंजीयन चिह्नाकन 213 पंजीयन किए गए है। पंजीयन करने वालों की देर शाम तक भीड़ आयोजन स्थल कृषि उपज मंडी में लगी रही।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned