exam: माध्यमिक शिक्षा मंडन ने किया प्रायोगिक परीक्षा कार्यक्रम जारी, पढ़ें पूरी खबर

- शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा होगी समन्वय संस्था

By: Dinesh Sahu

Published: 03 Jan 2020, 12:22 PM IST

छिंदवाड़ा/ माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने वर्ष 2020 के तहत हाई तथा हायर सेकंडरी सहित हायर सेकंडरी व्यावसायिक पाठ्यक्रम, पूर्व प्राथमिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि एवं शारीरिक प्रशिक्षण परीक्षा के नियमित तथा स्वाध्यायी छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिए है। साथ ही प्रायोगिक परीक्षाओं के संचालन व्यवस्थित कराने के लिए शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा को समन्वयक संस्था तथा संस्था प्राचार्य को समन्वयकर्ता अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। कार्यक्रम के अनुसार 12 से 26 फरवरी 2020 के मध्य नियमित छात्रों की परीक्षा सम्बंधित अध्ययनरत संस्थाओं में तथा 7 से 31 मार्च 2020 के मध्य निर्धारित परीक्षा केंद्र में सम्पन्न की जाएगी।

ऐसे होगी प्रायोगिक परीक्षा की व्यवस्था -

1. परीक्षा का नाम - हाई-हायर सेकंडरी सहित व्यावसायिक पाठ्यक्रम, पूर्व प्राथमिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि एवं शारीरिक प्रशिक्षण परीक्षा वर्ष 2020 (नियमित एवं स्वाध्यायी)


2. परीक्षा सम्पन्न करवाने की अवधि - नियमित छात्रों के लिए 12 से 26 फरवरी के मध्य तथा स्वाध्यायी के लिए 7 से 31 मार्च निर्धारित किया गया है।

3. समन्वयक शाला में परीक्षा की उत्तरपुस्तिका एवं अंक प्राप्त होने की तिथि - समन्वयक संस्था की समस्त विषयों की प्रायोगिक परीक्षा सम्पन्न होने के अगले दिन नियमित की स्थिति में 27 फरवरी तथा स्वाध्यायी की स्थिति में 1 अप्रैल तक उपलब्ध कराना होगा।


4. संभागीय कार्यालय द्वारा समन्वय संस्था से अंक प्राप्त करना - नियमित छात्रों के अंक 28 फरवरी तथा स्वाध्यायी के 2 अप्रैल तक भेजने होंगे।

5. संभागीय कार्यालय से मुख्यालय में अंक उपलब्ध कराना - नियमित के लिए 6 मार्च तथा स्वाध्यायी के लिए 6 अप्रैल 2020 तय किया गया है।

Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned