scriptExam: पीएससी परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षार्थियों ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर | Exam: Said this after the completion of the examination | Patrika News

Exam: पीएससी परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षार्थियों ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 26, 2021 01:21:16 pm

Submitted by:

ashish mishra

प्रथम पाली में 8842 एवं द्वितीय पाली में 8793 परीक्षार्थी उपस्थित हुए।

Exam: पीएससी परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षार्थियों ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर

Exam: पीएससी परीक्षा संपन्न होने के बाद परीक्षार्थियों ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर


छिंदवाड़ा. कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को जिला मुख्यालय के 35 परीक्षा केन्द्र में मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 आयोजित की गई। परीक्षा दो पालियों में शांतिपूर्ण संपन्न हुई। प्रथम पाली सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय दोपहर 2.15 से शाम 4.15 बजे तक आयोजित की गई। परीक्षा में कुल दर्ज 11 हजार 832 परीक्षार्थियों में से प्रथम पाली में 8842 एवं द्वितीय पाली में 8793 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि प्रथम पाली में 2990 एवं द्वितीय में 3039 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। कलेक्टर द्वारा आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार कोरोना संकमण काल को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों के लिए 2 कोविड परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इससे पहले परीक्षा देने केन्द्र पर पहुंचे परीक्षार्थियों को कड़ी निगरानी से गुजरना पड़ा।
छह माह की बेटी को लगा लिया गले
सिविल सेवा में चयनित होने का सपना सजोए कई मां भी परीक्षा देने पहुंची। इन्हीं में से एक थी अमरवाड़ा निवासी दुर्गा डेहरिया। उन्होंने बताया कि यह उनका तीसरा प्रयास रहा। दोनों पेपर अच्छा गया है। उनकी छह माह की बेटी है जिसे वह परीक्षा केन्द्र पर ही अपने भाई के पास छोडकऱ गई थी। परीक्षा देने के बाद दुर्गा ने अपनी बेटी को गले लगा लिया। उन्होंने बताया कि इतनी छोटी बच्ची को छोडकऱ परीक्षा देने जाना आसान नहीं था, लेकिन कॅरियर के लिए त्याग करना पड़ता है।

इनका कहना है…

पेपर काफी आसान आया था। दोनों पेपर अच्छे हुए हैं। अब देखते हैं कटऑफ कितने तक जाती है।
दीपक, परीक्षार्थी
———————–
पेपर तो अच्छा गया है। अब रिजल्ट का इंतजार रहेगा। मुझे विश्वास है कि अच्छे अंक मिलेंगे।
संदीप आरसे, परीक्षार्थी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो