scriptमारपीट को उतारु उत्खनन करने वाले | Excavation | Patrika News

मारपीट को उतारु उत्खनन करने वाले

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 29, 2017 05:07:08 pm

Submitted by:

sanjay daldale

। रेत खदानों पर अवैध उत्खनन करने के दौरान आए दिन मारपीट की घटनाए हो रही है, लेकिन प्रशासन दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Excavation

रेत का अवैध उत्खनन हो रहा

सौंसर/बोरगांव. रेत के अवैध उत्खनन से बढ़ रही गुंंडागर्दी को लेकर ब्लॉक कांग्रेस एवं कांग्रेस सेवादल द्वारा प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर उचित दंडात्मक कार्रवाई की मांग की।
कांग्रेस ने बताया कि रेत खदानों में आए दिन रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। रेत उत्खनन के दौरान ठेकेदारों के गुंडों द्वारा ग्रामीणों से मारपीठ की वारदात हो रही है। कांग्रेस ने उग्र स्वर में कहा कि अवैध उत्खनन के दौरान मारपीट की घटनाएं बढ़ रही है।
26 दिसंबर को ग्राम मालेगांव में ग्रामीणों के साथ रेत ठेकेदार के गुंडों द्वारा मारपीट की गई थी। कांग्रेस का कहना है कि रेत घाट, खदानों में रेत का अवैध उत्खनन बदस्तुर जारी होकर ग्रामीणों के ंसाथ रेत के कारोबार में लिप्त ठेेकेदारो के गुंडों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की। जिससे ग्रामों में भय का वातावरण बना हुआ है। रेत खदानों पर अवैध उत्खनन करने के दौरान आए दिन मारपीट की घटनाए हो रही है, लेकिन प्रशासन दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिस कारण असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं।
एससीएसटी एक्ट के तहत हो कार्रवाई
ऐसी घटना दोबारा न हो और आरोपियों पर एससीएसटी एक्ट के तहत कार्रवाई हो इसको लेकर कांग्रेस ने मांग की है। इस अवसर पर भागवत महाजन, जिला कांग्रेस महामंत्री अनिल ठाकरे, अशोक चौधरी, विजय चौरे, अतुल जुननकर, डॉ.राजेन्द्र येमदे, केशव बोढे, पूनाराम बाविस्टाले, विठ्ठल गायकवाड़, नामदेव इवनाती, चंद्रशेखर गुर्वे, संजय ठाकरे, जनार्दन टापरे, खेमराज सोनेकर, रमेश कडक, मंगेश श्रीखंडे सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आश्वासन के बाद तोड़ा अनशन
सिंगोड़ी. ग्राम सिंगोडी में फ्लोराईडयुक्त पानी को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे समाजसेवी ज्ञानदास वैष्णव का अनशन २४ घंटे में समाप्त हो गया। समाजसेवी ज्ञानदास सिंगोडी में बने वाटर फिल्टर प्लांट जल आवर्धन योजना का लाभ ग्राम की जनता को मिल सके एवं शुद्ध फ्लोराइड मुक्त पेयजल प्रदान किया जाए। ताकि ग्राम में लोगों को होने वाली विभिन्न प्रकार की बीमारियों और अन्य दिक्कतों से जूझना न पड़े।
जल्द मिलेगा शुद्ध पानी
एक माह में निश्चित तौर पर ग्राम में फ्लोराइड से मुक्त शुद्ध पेयजल प्रदाय कर दिया जाएगा और फ्लोराइड की समस्या को लेकर पीएचई के अधिकारियों के साथ इसके पहले 4 से 5 बार बैठक कर योजना को जल्द से प्रारंभ करने की बात की की गई।
मेघा शर्मा,एसडीएम अमरवाड़ा
हम पूरा प्रयास कर रहे हैं की जल्द से जल्द इस योजना को सुचारू कर दें। कुछ टेक्नीकल खराबी के कारण समस्या है, लेकिन किसी भी कीमत पर एक माह के अंदर ग्राम सिंगोड़ी में शुद्ध पानी ग्राम की जनता को मिल जाएगा।
डीके लोहितकर, एसडीओ पीएचई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो