scriptबिना मुआवजा बांटे खेतों में शुरू की खुदाई | Excavation started in the fields without compensation | Patrika News

बिना मुआवजा बांटे खेतों में शुरू की खुदाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 25, 2020 05:30:33 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

जल संसाधन विभाग द्वारा ग्राम कुकड़ीखापा के डोलनाला क्षेत्र में जलाशय का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।

बिना मुआवजा बांटे खेतों में शुरू की खुदाई

बिना मुआवजा बांटे खेतों में शुरू की खुदाई

पांढुर्ना. जल संसाधन विभाग द्वारा ग्राम कुकड़ीखापा के डोलनाला क्षेत्र में जलाशय का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। इस डोलनाला जलाशय के लिए प्रशासन ने धारा 21 का प्रकाशन कर दिया है परंतु अब तक भू -अर्जन नहीं होने के बावजूद निर्माण एजेंसी ने सोमवार से प्रस्तावित स्थल पर कार्य प्रारंभ कर दिया है। इसको लेकर किसानों ने तहसील पहुंचकर आक्रोश व्यक्त किया।
अनुविभागीय अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर ग्राम खैरीपेका, मालेगांव, कुकडीखापा , दाढीमेटा के किसानों ने बताया कि धारा 21 भी समाप्त हो चुकी है। परंतु किसानों को उनके भूमि और संपत्ति के अधिग्रहण का मुआवजा नहीं दिया जा सका है। विभाग ने जिस एजेंसी को टेंडर दिया है उसने बिना भू-अर्जन मिले ही निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है। किसानों के खेतों में घुसकर पेड़ पौधे उखाड़ दिए है और मिट्टी खोदकर उत्खनन किया जा रहा है। किसानों ने बिना मुआवजा दिए शुरू किए गए कार्य को तत्काल बंद नहीं किया गया तो आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
सरकारी जगह पर चल रहा काम
इधर जल संसाधन विभाग का कहना है कि एजेंसी को टेंडर हो चुका है। उसे वर्कऑर्डर भी जारी किया जा चुका है। इसलिए वह सरकारी जगह पर काम शुरू कर रहा है। किसानों की मांग जायज है। उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो