scriptनिजी कोल ब्लॉक में मजदूरों का शोषण | Exploitation of workers in private coal blocks | Patrika News

निजी कोल ब्लॉक में मजदूरों का शोषण

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 14, 2019 05:23:22 pm

Submitted by:

sunil lakhera

खदान में साइड फाल -मजदूर घायल

निजी कोल ब्लॉक में मजदूरों का शोषण

निजी कोल ब्लॉक में मजदूरों का शोषण

परासिया. सियालघोघरी मोआरी स्थित निजी कोल ब्लॉक में कार्य करते समय साइड फॉल होने से एक मजदूर मलबे के नीचे दब गया जिससे उसके घुटने तथा कमर में चोटें आई हैं आई हैं।
प्राप्त जानकारी अनुसार निजी भूमिगत कोल ब्लॉक में द्वितीय पाली में लेबल २१ पर काम चल रहा था। गुरुवार शाम लगभग ७ बजे साइड फाल होने से मजदूर बुधवारा निवासी ३५ वर्षीय लक्ष्मी प्रसाद पिता माखन यदुवंशी दब गया जिसे सहयोगी कर्मचारियों ने बाहर निकाला। घायल मजदूर को छिंदवाड़ा के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जिला पंचायत सदस्य कमलेश उइके ने कहा की निजी कोल ब्लॉक में मजदूरों का शोषण किया जाता है वहां पर खदान के भीतर आवश्यक सुरक्षा उपकरण एवं संसाधन उपलब्ध नहीं है।
ठेकेदार की लापरवाही – जुन्नारदेव विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत माली सुगनिया में ठेकेदार की लापरवाही से ग्रामीण परेशान है। बारिश के समय पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसकी मरम्मत की मांग ग्रामवासियों ने विधायक जुन्नारदेव से की गई थी। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए विधायक ने तत्काल पुलिया का कार्य प्रारंभ करवाया किंतु ठेकेदार ने पुलिया की खुदाई कर छोड़ दिया है जिससे ग्रामीणों और स्कूली छात्र-छात्राओं को आवागमन में परेशानी हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो