SHOCKING : यहां सब्जी-भाजी की तरह 'डॉक्टरों' की सजती हैं दुकानें 

SHOCKING : यहां सब्जी-भाजी की तरह 'डॉक्टरों' की सजती हैं दुकानें 

 हर मर्ज का शर्तिया इलाज करने का दावा करने वाले कथित डॉक्टरों में अधिकतर झोलाछाप हैं

छिंदवाड़ा. जुन्नारदेव विकासखण्ड मुख्यालय से 30 किमी दूर बैतूल सीमा से लगे कटकुही में प्रत्येक शुक्रवार को साप्ताहिक हाट बाजार लगता है। इस बाजार में सब्जी-भाजी की दुकानों की तरह डॉक्टरों की दुकानें सजती हैं। हर मर्ज का शर्तिया इलाज करने का दावा करने वाले इन कथित डॉक्टरों में अधिकतर झोलाछाप हैं। जिनके पास डिग्री तक नहीं। इस बाजार में खुलेआम इन झोलाछापों की दुकानें सजती हैं। 

मरीजों की करते हैं जांच 
कथित डॉक्टर मरीजों की जांच भी करते हैं और जरूरत पडऩे पर उन्हें इंजेक्शन और ड्रिप भी लगाते हैं। पर्चियों पर अंग्रेजी की दवा लिखी जाती हैं। अधिकतर दवाएं ये कथित डॉक्टर अपने पास ही देते हैं और बदले में फीस भी वसूलते हैं।

जमीन पर लिटाकर लगाते हैं ड्रिप 
बाजार में नीम-हकीमों द्वारा फुटपाथ और झोंपड़ों में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जमीन पर लिटाकर मरीजों को ड्रिप लगाई जा रही है। इंजेक्शन को साधारण पानी में धोकर उसी इंजेक्शन और निडिल का प्रयोग बार-बार किया जा रहा है। ये झोलाछाप डॉक्टर मलेरिया, प्रेगनेंसी, खून, पेशाब आदि की जांच भी स्वयं ही कर लेते हैं।

वीडियो देखें...

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned