scriptछत से गिरी और जीवित बिजली के तार पर लटकी महिला | Falling from the roof and hanging woman on a live electric wire | Patrika News

छत से गिरी और जीवित बिजली के तार पर लटकी महिला

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 22, 2018 11:29:57 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

मोहर्रम जुलूस के दौरान हादसा: घायलों में टीआइ समेत एक ही परिवार के छह सदस्य शामिल, सात की स्थिति गम्भीर, किया नागपुर रैफर

छत से गिरी और जीवित बिजली के तार पर लटकी महिला

Falling from the roof and hanging woman on a live electric wire

छिंदवाड़ा. मोहर्रम जुलूस के दौरान शुक्रवार को दो मंजिला भवन का छज्जा गिर जाने से इस पर खड़े करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। इनमें से सात की हालत गम्भीर होने पर उन्हें नागपुर रैफर किया गया है। घायलों में बच्चे, महिला समेत कोतवाली टीआइ भी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर करीब 3.30 बजे मोहर्रम का जुलूस शहर के रॉयल चौक से होकर गुजर रहा था। जुलूस को देखने के लिए आसपास की इमारतों पर काफी भीड़ जमा थी।
दो मंजिला इमारत का छज्जा गिरा, दर्जनभर घायल

वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल भी तैनात था। इसी दौरान एक दो मंजिला इमारत के ऊपरी भवन का छज्जा अचानक भरभराकर गिर पड़ा। इस हादसे मेें छज्जे पर खड़े करीब दर्जनभर नीचे गिरकर घायल हो गए। सुरक्षा व्यवस्था में भवन के नीचे तैनात कोतवाली टीआइ भी इस हादसे की चपेट में आ गए।
सभी घायलों को निजी और इमरजेंसी एम्बुलेंस १०८ से जिला अस्पताल की ट्रामा यूनिट में पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद मरीजों को सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया। इधर हादसे में गम्भीर सात घायलों को नागपुर रैफर किया गया है। शेष का जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

नागपुर रैफर किए गए गंभीर मरीज


इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 की मदद से गम्भीर रूप से घायल मरीजों में बैतून बी पति शकील (48), इनाया पिता इकबाल खान (08), इकबाल पिता शरीफ कादरी (38), अक्षा पिता इकबाल (06) तथा अब्दुल हसन पिता अनवर हसन (10) शामिल है। जबकि शेष घायलों में आरिफा बी, सबिना, फरीदा, राबिया, साबिया, साफिया, सलीम, सासिया बी समेत कोतवाली थाना प्रभारी समरजीत सिंह तथा आरक्षक रमाकांत शामिल हैं।

जर्जर इमारत: जिस इमारत में हादसा हुआ है उसकी स्थिति काफी जर्जर बताई जाती है। क्षमता से अधिक लोगों के खडे़ होने की वजह से छज्जा तथा पैराफिट दीवार गिर गई।


निगम आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

इधर नगर निगम आयुक्त और जिला अस्पताल के प्रभारी अधिकारी इच्छित गढ़पाले ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।

सर्विस लाइन पर लटकी महिला

हादसे के दौरान छज्जा गिरने से छत पर खड़ी एक महिला बिजली की सर्विस लाइन पर लटक गई थी तथा कुछ बच्चे बिजली के पोल पर लटक गए थे। गनीमत रही की सर्विल लाइन कवर थी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काफी देर की मशक्कत के बाद महिला तथा इन बच्चों को उतारा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो