बेटी का जन्म होते ही विवाद करने लगा

Rajendra Sharma

Publish: Aug, 12 2018 11:39:07 AM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. बेटी का जन्म होते ही सास ने कहा हायराम २५ लाख रुपए का खर्च बढ़ गया। इसी के साथ ही पति के बर्ताव में भी परिवर्तन आ गया। पति और सास लगातार किसी न किसी बात पर ताने कसने लगे। यह शिकायत महिला ने कोतवाली पुलिस थाना स्थित परिवार परामर्श केंद्र में की। सुनवाई के दौरान भी महिला की सास का बर्ताव अच्छा नहीं रहा। काउंसलर्स ने इस मामले में अगली पेशी दी है।
जानकारी के अनुसार बैतूल जिले के निवासी और पेशे से इंजीनियर युवक के साथ छिंदवाड़ा निवासी युवती का विवाह करीब डेढ़ वर्ष पहले हुआ था। शनिवार को परिवार परामर्श केंद्र में पारिवारिक विवादों के मामलों पर सुनवाई हुई। काउंसलर्स ने इंजीनियर, उसकी मां और एमएससी पास बहू से बातचीत की। सास अपने साथ भगवान की मूर्ति लेकर आई थी।
बात-बात में वह बहू को भगवान की मूर्ति पर हाथ रखकर कसम खिला रही थी। इस तरह का व्यवहार देखकर काउंसलर भी दंग रह गए। समझाइश के बाद भी दोनों पक्ष में किसी तरह का समझौता नहीं हो पाया। दोनों पक्ष को सुनवाई के लिए अगली पेशी दी गई है। इसके अलावा एक अन्य मामले में पति-पत्नी के चरित्र पर शक करता है जिसके कारण दोनों के बीच विवाद चल रहा है। इस मामले में परामर्श केंद्र के काउंसलर्स ने पति को न्यायालय जाने की सलाह दी है। सुनवाई के लिए काउंसलर नीलू यादव, शबनम जफर खान, खिजर अहमद, आरक्षक नर्मदा अवस्थी एवं आरक्षक दिनेश सोनी उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned