scriptशादी में शामिल हुआ परिवार…सम्पर्क में आने से हुए संक्रमित, जानें स्थिति | Family involved in marriage ... infected due to contact, learn status | Patrika News

शादी में शामिल हुआ परिवार…सम्पर्क में आने से हुए संक्रमित, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 12, 2020 03:30:50 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– बैतूल के सारनी में हुआ था आयोजन, पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर किए गए जिला अस्पताल रैफर

15 quarantine center closed in health department gwalior

जिले में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी एक दिन में 15 क्वारंटाइन सेंटर किए बंद

छिंदवाड़ा/ जुन्नारदेव विकासखंड के दमुआ राखीकोल निवासी एक ही परिवार के दो सदस्य तथा मोहखेड़ निवासी दिल्ली से लौटा युवक कोविड-19 पॉजिटिव आए है। शनिवार रात 10.30 बजे आइसीएमआर लैब जबलपुर से जारी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है, जिसके बाद प्रशासन और चिकित्सा अधिकारियों के संयुक्त प्रयास से दोनों को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया है।
नवीन पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अब जिले में कुल पॉजिटिव संख्या 74 हो गई हैं। चिकित्सा अधिकारियों के मुताबिक दोनों संक्रमित परिवार समेत एक विवाह समारोह में शामिल होने सारनी गए थे तथा पॉजिटिव आए मामा-मामी के सम्पर्क में आने से ये दोनों भी संक्रमित हो गए है।
बीएमओ डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले ही परिवार के चार लोग शादी में शामिल हुए थे तथा उनके परिवार के लोग पॉजिटिव आए थे, यह बात उन्होंने छिपाई है। इतना ही नहीं राखीकोल में ही वे विगत 5-6 दिन से रह रहे थे। एहतियात के तौर पर उनके सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें वे पॉजिटिव आए है।

लम्बी हो सकती है कॉन्टे्रक्ट हिस्ट्री –


संक्रमितों की लापरवाही और जानकारी छिपाना क्षेत्र के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। चिकित्सा अधिकारियों का अनुमान है कि दोनों संक्रमितों के सम्पर्क में कई लोग आए होंगे, जिनकी सूची प्रशासन तैयार कर रहा है।

सिम्स से जारी नहीं हो सकी रिपोर्ट –


छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में शुक्रवार भेजे गए 191 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट शनिवार देर रात तक जारी नहीं हो पाई तथा जिला अस्पताल से 201 नवीन स्वाव सेम्पल अतिरिक्त भेज दिए गए है। डीन डॉ. जीबी रामटेके ने बताया कि सभी सेम्पलों की जांच प्रक्रियाधीन है। एक बार की जांच में करीब पांच घंटे लगते है तथा दस्तोवजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही कुछ स्पष्ट जानकारी दी जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो