scriptपीएम रिपोर्ट पाने इधर-उधर भटक रहे परिजन | Patrika News
छिंदवाड़ा

पीएम रिपोर्ट पाने इधर-उधर भटक रहे परिजन

पुलिस व अस्पताल के बीच चक्कर लगाने हो रहे मजबूर, डॉक्टरों की लापरवाही आ रही सामने

छिंदवाड़ाJun 20, 2024 / 06:10 pm

Jitendra Singh Rajput

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा. जिले भर के थाना क्षेत्रों से अलग-अलग प्रकरणों में जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की मौत के बाद जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जाता है। जिसकी रिपोर्ट लेने के लिए मरीज के परिजन परेशान होते है। नियमों के अनुसार पीएम रिपोर्ट संबंधित थाने से पुलिस को मरीज के परिजनों को उपलब्ध करानी होती है। जिला अस्पताल में पीएम होने के कारण परिजन थाना व जिला अस्पताल के चक्कर लगाते दिखाई देते है। कई प्रकरणों में तो एक से दो महीनें पहले पीएम होने के बाद अब तक रिपोर्ट परिजनों को नहीं मिल पाई है।
मंगलवार को दंपती पीएम रिपोर्ट के लिए जिला अस्पताल में बाबू व पुलिस के बीच भटकते हुए नजर आए। सौंसर के देवी बड़ोसा निवासी अरविंद धुर्वे के भाई की विषाक्त सेवन के चलते दो जून को मौत हो गई थी जिसका पीएम जिला अस्पताल में डॉक्टर ने किया था। अब पीएम रिपोर्ट पाने अरविंद व उसकी पत्नी सरीता सौंसर थाना व जिला अस्पताल में पुलिस चौकी व बाबू के चक्कर लगा रहे है। जानकारी जुटाने पर जानकारी लगी कि जिस डॉक्टर ने पीएम किया था उस डॉक्टर ने पीएम रिपेाट अभी तक जिला अस्पताल के बाबू के पास जमा नहीं की है जिसके कारण सौंसर पुलिस को पीएम रिपोर्ट नहीं मिलने से वह परिजनों को नहीं दे पाए है।
  • डॉक्टर समय पर जमा नहीं करते रिपोर्ट

  • बताया जा रहा है कि जिस डॉक्टर की पीएम में ड्यूटी रहती है उसकी दोबारा ड्यूटी नहीं लगाए जाने पर वह रिपोर्ट उसके पास रखी रहती है तथा जब भी वह अगली बार ड्यूटी पर आता है तो वह रिपोर्ट अस्पताल में जमा कर देता है।
  • इनका कहना है।

  • पोस्टमार्टम के बाद तय समय में रिपोर्ट जमा कर देनी चाहिए। अगर रिपोर्ट जमा करने में लेट लतीफी की जा रही है और परिजन परेशान हो रहे है तो रिपोर्ट जल्द जमा करने के निर्देश दिए जाएंगे।

  • डॉ एमके सोनिया, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, छिंदवाड़ा।

Hindi News/ Chhindwara / पीएम रिपोर्ट पाने इधर-उधर भटक रहे परिजन

ट्रेंडिंग वीडियो