scriptFans, television and fridge flew due to lightning fall | आकाशीय बिजली गिरने से उड़े पंखे, टीवी और फ्रिज | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से उड़े पंखे, टीवी और फ्रिज

कई क्षेत्र में बिजली गुल, फिल्टर प्लांट भी प्रभावित

छिंदवाड़ा

Updated: June 13, 2020 05:27:47 pm

छिंदवाड़ा/ प्री-मानसूनी बारिश के दौरान शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे धमाके के साथ आकाशीय बिजली गिरने से विवेकानंद कॉलोनी के एक मकान की छत के प्लास्टर को नुकसान पहुंचा वहीं आसपास के 50 घरों के पंखे, टीवी और फ्रिज उड़ गए। इसके साथ ही इस कॉलोनी और चंदनगांव एरिया में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। देर रात तक बिजली विभाग की टीम इस घटना से आपूर्ति में आए फाल्ट को ढूंढती रही।
आकाशीय बिजली से विवेकानंद कॉलोनी निवासी नितेश बैस के घर की छत के प्लास्टर का कुछ हिस्सा आसपास बिखर गया। दुर्गेश नरोटे के घर के चार पंखे उड़ गए। नरोटे के मुताबिक आसपास के 50 घरों के लोग बिजली के धमाके से सहम गए। इसके साथ ही टीवी, फ्रिज और ट्यूबलाइट समेत अन्य उपकरणों को नुकसान पहुंचा। इस घटना के बाद आपूर्ति चार बजे बहाल हो सकी। इस इलाके में साईं मंदिर और मोबाइल टावर में तडि़त चालक लगा हुआ है, फिर भी आकाशीय बिजली कैसे नुकसान कर गई, यह चर्चा का विषय बना हुआ है।
इधर, चंदनगांव एरिया भी इस धमाके से अंधेरे में डूब गया। बिजली विभाग की मेंटेनेस टीम ने सर्चिंग अभियान शुरू किया। फाल्ट न मिलने पर भरतादेव रोड, पचमढ़ीढाना और फिल्टर प्लांट की बिजली देर शाम तक शुरू नहीं हो सकी।
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी शहर सम्भाग कार्यपालन अभियंता योगेश उइके ने कहा कि आकाशीय बिजली घटना से दोपहर 2.30 बजे से आसपास के क्षेत्र में बिजली गुल होने की सूचना मिलते ही सर्चिंग टीम को फाल्ट ढूंढने पहुंचाया गया। चंदनगांव के कुछ क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। भरतादेव रोड एरिया में भी आपूर्ति के प्रयास जारी हंै। इधर, छिंदवाड़ा शहर में आकाशीय बिजली एवं बारिश के कारण 33 केवी एवं 11 केवी लाइनों के पिन इंसुलेटर खराब हो जाने से चंदनगाव वितरण केंद्र के भरतादेव रोड, पचमढ़ी ढाना, सर्रा, थुनिया क्षेत्र को विद्युत सप्लाई बाधित रही जिसका सुधार कर आपूर्ति बहाल की गई।
Lightning
Lightning
जलप्रदाय सप्लाई प्रभावित

आकाशीय बिजली की घटना के बाद से भरतादेव फिल्टर प्लांट में देर रात तक बिजली गुल रही। निगम जलप्रदाय प्रभारी विवेक चौहान ने बताया कि विद्युत मंडल की लाइन फॉल्ट होने के कारण 13 जून को जलप्रदाय सप्लाई प्रभावित होगी। जहां-जहां बोरिंग से सप्लाई होती है वहां यथावत रहेगी ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.