scriptआकाशीय बिजली गिरने से उड़े पंखे, टीवी और फ्रिज | Fans, television and fridge flew due to lightning fall | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से उड़े पंखे, टीवी और फ्रिज

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 13, 2020 05:27:47 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

कई क्षेत्र में बिजली गुल, फिल्टर प्लांट भी प्रभावित

One dead due to lightning fall, two youth could not come in JD

One dead due to lightning fall, two youth could not come in JD

छिंदवाड़ा/ प्री-मानसूनी बारिश के दौरान शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे धमाके के साथ आकाशीय बिजली गिरने से विवेकानंद कॉलोनी के एक मकान की छत के प्लास्टर को नुकसान पहुंचा वहीं आसपास के 50 घरों के पंखे, टीवी और फ्रिज उड़ गए। इसके साथ ही इस कॉलोनी और चंदनगांव एरिया में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। देर रात तक बिजली विभाग की टीम इस घटना से आपूर्ति में आए फाल्ट को ढूंढती रही।
आकाशीय बिजली से विवेकानंद कॉलोनी निवासी नितेश बैस के घर की छत के प्लास्टर का कुछ हिस्सा आसपास बिखर गया। दुर्गेश नरोटे के घर के चार पंखे उड़ गए। नरोटे के मुताबिक आसपास के 50 घरों के लोग बिजली के धमाके से सहम गए। इसके साथ ही टीवी, फ्रिज और ट्यूबलाइट समेत अन्य उपकरणों को नुकसान पहुंचा। इस घटना के बाद आपूर्ति चार बजे बहाल हो सकी। इस इलाके में साईं मंदिर और मोबाइल टावर में तडि़त चालक लगा हुआ है, फिर भी आकाशीय बिजली कैसे नुकसान कर गई, यह चर्चा का विषय बना हुआ है।
इधर, चंदनगांव एरिया भी इस धमाके से अंधेरे में डूब गया। बिजली विभाग की मेंटेनेस टीम ने सर्चिंग अभियान शुरू किया। फाल्ट न मिलने पर भरतादेव रोड, पचमढ़ीढाना और फिल्टर प्लांट की बिजली देर शाम तक शुरू नहीं हो सकी।
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी शहर सम्भाग कार्यपालन अभियंता योगेश उइके ने कहा कि आकाशीय बिजली घटना से दोपहर 2.30 बजे से आसपास के क्षेत्र में बिजली गुल होने की सूचना मिलते ही सर्चिंग टीम को फाल्ट ढूंढने पहुंचाया गया। चंदनगांव के कुछ क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। भरतादेव रोड एरिया में भी आपूर्ति के प्रयास जारी हंै। इधर, छिंदवाड़ा शहर में आकाशीय बिजली एवं बारिश के कारण 33 केवी एवं 11 केवी लाइनों के पिन इंसुलेटर खराब हो जाने से चंदनगाव वितरण केंद्र के भरतादेव रोड, पचमढ़ी ढाना, सर्रा, थुनिया क्षेत्र को विद्युत सप्लाई बाधित रही जिसका सुधार कर आपूर्ति बहाल की गई।
जलप्रदाय सप्लाई प्रभावित

आकाशीय बिजली की घटना के बाद से भरतादेव फिल्टर प्लांट में देर रात तक बिजली गुल रही। निगम जलप्रदाय प्रभारी विवेक चौहान ने बताया कि विद्युत मंडल की लाइन फॉल्ट होने के कारण 13 जून को जलप्रदाय सप्लाई प्रभावित होगी। जहां-जहां बोरिंग से सप्लाई होती है वहां यथावत रहेगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो