script

दम घुटने से किसान की हो गई मौत

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 13, 2019 05:00:23 pm

Submitted by:

sunil lakhera

कुएं की सफाई के दौरान खेत के मालिक की ही मौत

Farmer dies due to suffocation

दम घुटने से किसान की हो गई मौत

पांढुर्ना. मुख्यालय से 10 किमी दूर ग्राम लव्हाना में कुएं की सफाई के दौरान खेत के मालिक की ही मौत हो गई वहीं अन्य दो मजदूरों की हालत खराब हो गई। मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर रैफर किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार ग्राम लव्हाना के किसान श्रीराम परसराम कुमरे अपने खेत में कुएं की सफाई करने के लिए चिचघाट के तीन मजददूर शालिकराम पिता मोझी आहके (30) शेषराव पिता बुद्वु परतेती (30) और मुकेश कोकोड़े को 200 रुप की मजदूरी पर लेकर आए थे।
मंगलवार को काम के दूसरे दिन कुएं की आधी गहराई पर पानी फेंकने के लिए डीजल मोटर लगायी थी। खेत मालिक श्रीराम समेत शालिकराम और शेषराव कुएं की गहराई मे थे वहीं मुकेश उपर खड़ा था। मुकेश ने पुलिस को बताया कि डेढ़ घण्टा काम को हुआ था तभी मोटर के धुएं की वजह से तीनों का दम घुटने लगा। मुझे समझ आया तो पहले श्रीराम को कुएं से बाहर निकाला फिर शेषराव और शालिकराम को निकला। ऑटो की मदद से पहले तीनों को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया।
डॉ. विनित श्रीवास्तव ने बताया कि खेत मालिक श्रीराम के सांसों में कॉर्बन जमा होने से सांस थमने से मौत हो गई। वहीं दोनों मजदुरों को भी नागपुर रैफर किया गया है। पुलिस ने मुकेश के बयान दर्ज जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो