scriptपटवारी की गलती से किसान परेशान | Farmers upset due to Patwari's mistake | Patrika News

पटवारी की गलती से किसान परेशान

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 26, 2020 05:40:29 pm

ग्राम भाजीपानी के किसानों को पटवारी की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Farmers upset due to Patwari's mistake

Farmers upset due to Patwari’s mistake

परासिया/छिंदवाड़ा. ग्राम भाजीपानी के किसानों को पटवारी की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
परेशान किसान मंगलवार को तहसील कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने बताया कि भाजीपानी पटवारी हल्का नं 43 में तत्कालीन पटवारी द्वारा पूरे ग्राम की गेंहू फसल की गिरदावली नहीं करने के कारण ग्राम के किसानो के खसरे में फसल दर्ज नहीं हो पाई है, जिससे किसानों का सहकारी सोसायटी में पंजीयन नहीं हो पा रहा है। किसानों को अब फसल बेचने में मुश्किल होगी।
किसान शिवप्रकाश कहार, कोमल कलिवार, अमरलाल नवरेती, सुृखराम साहू, अशोक, ब्रिजेश यदुवंशी, अरविंद राय ने बताया कि गेंहू का पंजीयन की अंतिम तिथि 28 फरवरी है और इसके पहले संशोधन नहीं होने से किसानों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इस संबंध में मंगलवार को तहसीलदार वीरबहादुर धुर्वे को आवेदन सौंपकर कार्यवाही की मांग की गई है।

सरपंच ने लगाया वसूली का आरोप
परासिया . ग्राम पंचायत जमुनिया पठार की सरपंच सिरभा उइके ने जिला कलेक्टर को लिखे पत्र में जनपद सदस्य प्रीतनारायण सहित तीन अन्य लोगों पर अवैध राशि वसूलने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पत्र में कहा गया है कि जनपद सदस्य धमकी देकर राशि की मांग करता है और ग्रामीणों के फर्जी हस्ताक्षर कर झूठी शिकायत करता है। सरपंच एवं सचिव ने लगातार की जा रही शिकायतों की निष्पक्ष जांच एवं झूठी शिकायत करने वालों पर कार्यवाही की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो