script

किसान के खेत में लगी आग

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 31, 2019 05:11:39 pm

Fire in farmटेक्सटाइल्स पार्क राजना के पास स्थित किसान धनराज गनपत लाडके के खेत में आग लगने से कोठा और उसमें रखी कृषि उपयोग की सामग्री जलकर राख हो गई।

Fire in farm

demo pic

पांढुर्ना. एक किसान के खेत में आग लगने से उसमें रखी सामग्री जलकर राख हो गई। सीएलसी टेक्सटाइल्स पार्क राजना के पास स्थित किसान धनराज गनपत लाडके के खेत में आग लगने से कोठा और उसमें रखी कृषि उपयोग की सामग्री जलकर राख हो गई। किसान ने बताया कि खेत में बनी झोपड़ी, खेती का सामान, हल, मोटर, पंप, पाईप, भुसा, कड़बा और कोठे में बंधी एक गाय को आग से नुकसान हुआ है। किसान ने बताया कि उसकी बेटी का विवाह 25 मार्च को ही हुआ है। इस घटना में किसान को 80 हजार रुपए का नुकसान होने की बात कही जा रही है। कोटवार और किसान ने मिलकर पुलिस चौकी को घटना से अवगत कराया है।
पॉलीथिन का उपयोग करने पर कार्रवाई
नगर पालिका ने पंचशील चौक पर फल विक्रेता से पॉलीथिन का उपयोग करने पर कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार नगर की कई दुकानों पर नपा कर्मी रवि चौधरी और निरीक्षक सुनील रगड़े ने कार्रवाई की और चेतावनी दी। पर्यावरण के लिए पन्नियां बहुत हानिकारक होना बताया गया है जिससे इन पन्नियों के उपयोग पर पुर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। परंतु इसके बावजूद नगर में धड़ल्ले से पन्नियों का उपयोग हो रहा है। इन पर कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो