scriptखेत में लगी आग, फसल जलकर राख | Fire in the field, harvesting water and ashes | Patrika News

खेत में लगी आग, फसल जलकर राख

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 24, 2019 05:08:04 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

नगर से लगे ग्राम पिपरिया राजगुरु में पीडब्ल्यूडी सडक़ से ही लगे एक खेत में आग लग गई।

Khet main aag

खेत में लगी आग, कडब जलकर राख

अमरवाड़ा . नगर से लगे ग्राम पिपरिया राजगुरु में पीडब्ल्यूडी सडक़ से ही लगे एक खेत में आग लग गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अरुण चौरसिया के खेत में की दोपहर करीबन 4.30 बजे आग लग गई जिससे खेत में लगी खड़ी फसल पांच एकड़ की गेहूं जलकर राख हो गई।
सूचना मिलते ही अनुविभागीय अधिकारी मधुबंत धुर्वे ने तहसीलदार को सूचना देकर राजस्व निरीक्षक राहंगडाले सहित पहुंचकर नगर पालिका की फायर बिग्रेड पहुंचने से पूर्व ही जनपद सदस्य अशोक वर्मा, सरपंच दिनेश वर्मा, ग्रामवासियों के साथ मुरम, मिट्टी, रेत एवं पानी से आग पर बमुश्किल काबू पाया गया फिर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर काबू पाया। मौके पर मंडी अध्यक्ष राधेलाल डेहरिया, संतोष नेमा, अरुण नेमा, देवेंद्र जैन, रवि पालीवाल अधिवक्ता बात की स्थिति को जाना और विवादित स्थिति को टाला और आग पर काबू पाया गया अन्यथा सैकड़ों हेक्टेयर पर आग फैल जाती
बहरहाल इस अग्निकांड से कृषक अरुण चौरसिया की लगभग 4 लाख का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण अज्ञात है जिसकी पुलिस जांच कर रही हैं। शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया वहीं पटवारी प्राकृतिक आपदा का मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई के लिए तहसीलदार एसडीएम ने रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो