scriptकंडम वाहन के भरोसे आग से सुरक्षा | Fire safety from the fire brigade | Patrika News

कंडम वाहन के भरोसे आग से सुरक्षा

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 23, 2017 05:29:49 pm

Submitted by:

sanjay daldale

नगरीय क्षेत्र अमरवाड़ा में 2 फायर बिग्रेड वाहन है लेकिन दोनों वाहन कंडम हो चुके हैं।

Fire safety from the fire brigade

Fire safety from the fire brigade

बदइंतजामी…
कंडम वाहन के भरोसे आग से सुरक्षा

अमरवाड़ा. नगरीय क्षेत्र अमरवाड़ा में 2 फायर बिग्रेड वाहन है लेकिन दोनों वाहन कंडम हो चुके हैं। एक पार्क में कबाड़ की हालत में खड़ा है तो दूसरा चलता है लेकिन वह भी दम तोड़ रहा है। देखरेख के अभाव में और वर्षों पुरानी फायर ब्रिगेड
फायर ब्रिगेड अब कोई काम की नहीं बची है कहीं आगजनी की घटना होने पर वाहन पहुंचने में परेशानी होती है।
फूटी टंकी, फटा पाइप अप्रशिक्षित कर्मचारी कंङम कंप्रेसर फायर ब्रिगेड के अंग है लेकिन इस और अभी तक कोई भी जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया है बार-बार मेंटेनेंस के नाम पर फायर ब्रिगेड को सुधारा जाता है और बिल लगाए जाते हैं लेकिन फायर ब्रिगेड कुछ समय के बाद फिर जस की तस हालत में पहुंच जाता है।
नए वाहन की मांग: 20 साल पुराने वाहन अब चलने की हालत में नहीं है नागरिकों ने मांग की है कि आधुनिक तकनीक वाली फायर ब्रिगेड फायर बुलवाना चाहिए ताकि कोई घटना में तत्काल पहुंचना चाहिए ताकि बड़े नुकसान से बचा जा सके।
छिंदवाड़ा, चौरई, हर्रई से आते हैं वाहन
अनेक बार कहीं आगजनी की घटना के बाद कंडम हो चुके वाहन नहीं चल पाता तो छिंदवाड़ा, चौरई, हर्रई से फायर ब्रिगेड वाहन को बुलाना पड़ता है जिसमें काफी समय लगता है। पानी भी बर्बाद होता है और वाहन समय पर मौके पर नहीं पहुंच पाते। नए फायर ब्रिगेड वाहन बुलवाने के लिए संबंधित अधिकारियों और जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों को ध्यान देना चाहिए ताकि मौके पर वाहन पहुंच सके और सुरक्षा के अन्य साधनों को भी दुरुस्त कराना चाहिए।
सर्पमित्र ने पकड़ा कोबरा
सांवरी बाजार .शुक्रवार की सुबह सर्पमित्र ने पाठाढाना से सूचना मिलने पर 7 फीट के काबरा प्रजाति का एक सर्प को पकड़ा। बताया जाता है कि कोबरा लगातार एक सप्ताह से दिखाई दे रहा था जिससे आमजन में भय का माहौल था। शुक्रवार सुबह जैसे ही कोबरा सर्प नजर आने पर तत्काल सूचना सर्पमित्र को दी। सर्पमित्र अतुल मोनू तुर्के व अभिषेक ठाकुर ने एक घंटे रेस्क्यू कर बड़ी मशक्कत के बाद कोबरा को पकड़ लिया। जिसके बाद उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो