scriptपहले सुविधाएं फिर मतदान | First facilities then voting | Patrika News

पहले सुविधाएं फिर मतदान

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 26, 2018 05:10:56 pm

प्रत्याशी गांव गांव जाकर अपने पक्ष में समर्थन मांग रहे हे। वहीं कई जगह जनप्रतिनिधियों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ रहा है।

First facilities then voting

First facilities then voting

अमरवाड़ा. जिले में जैसे-जैसे चुनाव की गहमा-गहमी अपने अंतिम चरण में है प्रचार पर भी चोरों पर हो रहा है। प्रत्याशी गांव गांव जाकर अपने पक्ष में समर्थन मांग रहे हे। वहीं कई जगह जनप्रतिनिधियों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ रहा है। कई गांवों में पहुंचने सड़क नहीं है तो कई गांवों में पानी जैसी मूलभूत सुविधा नहीं है। इस विधानसभा चुनाव में अब ग्रामीण पहले सुविधाएं फिर मतदान करने की बात कह रहे हैं।

अमरवाड़ा के समीपस्थ ग्राम हिवरासानी जेल लाइन में महिलाओंं ने पानी नहीं तो वोट भी कह कर विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। जैसे ही चुनाव के बहिष्कार की खबर शहर में फैली तो सभी पार्टियों के नेता और प्रशासनिक अधिकारी गांव में पहुंचक गए और ग्रामीणों को समझाइश देने में लगे हुए है।
लाख समझाइश के बाद भी अब भी ग्रामीण नहीं माने है ग्रामीणों का कहना है कि गांव के प्रत्येक घरों में डोर-टू-डोर पानी की सुविधा होनी चाहिए। टैंकर से पानी की सुविधा महज चुनाव तक दी जाएगी बाद में हमें फिर पानी की समस्या जूझना पड़ेगा। हमें प्रतिदिन 2 किमी दूर से पानी लडऩा पड़ता है। वहीं सोमवार को ग्रामीण महिलाएं रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचकर निर्वाचन अधिकारी मधुवन्त राव धुर्वे से अपनी समस्या को अवगत कराएगी।

मूलभूत सुविधाओं से आज वंचित है ग्राम इमझिरी
इसी प्रकार अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम इमझिरी में भी ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। ग्रामीणों ने गांव में बैनर लगाकर मतदान का बहिष्कार किया है और कहा हमारी मांगे पूरी करो।
ग्रामीण रामेश्वर इनवाती, सरोज कुडोपा ने बताया कि हम अपनी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। और अब समस्याओं को लेकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का मन बनाया है। ग्रामीणों ने बोर्ड लगाकर कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि वोट मांगने हमारे गांव न आए। किस बात पर वोट दे गांव में मूलभूत सुविधाओं का तो ध्यान रखा नहीं जा रहा है। कभी कोई जनप्रतिनिधि गांव आकर देखता नहीं तो हम कैसे वोट दें दे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो