scriptFirst searched the cameras then escaped from them and executed the | cameras: पहले तलाशे कैमरे फिर उनसे बचकर दिया वारदात को अंजाम | Patrika News

cameras: पहले तलाशे कैमरे फिर उनसे बचकर दिया वारदात को अंजाम

आरोपियों के कब्जे से 4 लाख 50 हजार रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात एवं नकदी 43 हजार रुपए जब्त किए है।

छिंदवाड़ा

Published: April 23, 2022 02:11:33 pm

छिंदवाड़ा. खैरीतायगांव में 8 अप्रैल की रात को दो सराफा व्यापारी भाई चन्द्रशेखर एरपुड़े एवं कृष्णा एरपुड़े निवासी लोधीखेड़ा के साथ हुई लूट की वारदात का 15 दिन बाद शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा किया। आरोपियों के कब्जे से 4 लाख 50 हजार रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात एवं नकदी 43 हजार रुपए जब्त किए है।

cameras: पहले तलाशे कैमरे फिर उनसे बचकर दिया वारदात को अंजाम
पहले तलाशे कैमरे फिर उनसे बचकर दिया वारदात को अंजाम

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार उइके ने बताया कि चन्द्रशेखर एरपुड़े एवं कृष्णा एरपुड़े खैरीतायगांव स्थित अपनी सोने चांदी एवं जनरल स्टोर को बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे। खैरीतायगांव से कुछ दूरी पर लोधीखेड़ा की ओर हाइवे पर सुनसान जगह दो बाइक में सवार होकर आए बदमाशों ने सराफा व्यापारी भाइयों की बाइक के सामने बाइक अड़ाकर बैग छीन लिया जिसमें नकदी रुपए और सोने-चांदी के जेवरात रखे थे। दोनों भाइयों ने शोर मचाया तो बदमाशों ने देशी पिस्टल से दो अलग-अलग फायर किए जिसमें दोनों भाई घायल हो गए और लूट करने वाले वहां से भाग निकले। लूट करने वाले बदमाशों ने वारदात स्थल के आस-पास मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया था। अंधेरे में लूट की थी जिसके चलते उन्हें किसी ने देखा भी नहीं था जिसकी वजह से आरोपियों की पतासाजी के लिए पुलिस ने इनाम घोषित किया। आरोपियों की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा होने के बाद पुलिस के पास जानकारियां आनी शुरू हुई जिसके आधार पर जांच टीम आरोपियों तक पहुंची।

किराए के मकान में रह रहे थे आरोपी

वारदात को अंजाम देने वाले शुभम तिवारी (26) निवासी बीनापुर थाना बरसटी जिला जौनपुर उत्तर प्रदेश, शिवम शुक्ला (23) निवासी कुटाहा थाना मेजा जिला प्रयागराज उत्तरप्रदेश, अजमत अली उर्फ छोटू अंसारी (21) निवासी कुटाहा थाना मेजा जिला प्रयागराज उत्तरप्रदेश, प्रतीक जोगी (22) निवासी वार्ड क्रमांक 18 सौंसर, विक्की उर्फ अमन तिवारी (18) निवासी वार्ड क्रमांक 14 सौंसर, अजय दुफारे (44) निवासी ग्राम सावली सौंसर एवं एक अपचारी बालक ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। उत्तरप्रदेश से आए तीनों युवकों ने एक माह पूर्व सौंसर में किराए का मकान लिया था जिसमें वह रह रहे थे। स्थानीय युवकों से सम्पर्क होने के उपरांत योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम दिया।

दो सप्ताह की रैकी के बाद की लूट
आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के पहले दो सप्ताह तक लगातार रैकी की जिसमें उन्होंने उन स्थानों को देखा जिस जहां सीसीटीवी लगे हुए हैं। आरोपियों ने सीसीटीवी से बचकर और मोबाइल का इस्तेमाल किए बैगर वारदात को बड़ी सफाई से अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने सबसे अधिक दूरी से जौनपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया यहां से सभी को तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

टीम की रही अहम भूमिका
आरोपियों की गिरफ्तारी में सौंसर एसडीओपी एस.पी सिंह, थाना प्रभारी लोधीखेड़ा उनि. दीपक डेहरिया, उनि. आशीष भीमटे, उनि खेमेन्द्र जैतवार, उनि पारसनाथ आर्मो, सउनि करतार सिंह बघेल, सउनि शेख आजाद, प्रआर. नीतेश रघुवंशी, अनुराग झारिया, उमेश उददे, अनूप सिंह राजपूत, अभिषेक पांडेय, अखिलेश प्रताप सिंह, आर. मनीष टेंभरे, शुभम बघेल, भूपेन्द्र प्रताप सहित अन्य पुलिसकर्मियों की अहम भूमिका रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

भाजपा में कांग्रेसवादः कांग्रेस के वो चार नेता जिन्होंने BJP में शामिल होकर पाई मुख्यमंत्री की कुर्सीत्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए सीएम, राजभवन में ली शपथWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें कब होगी बारिशअसम में लगातार हो रही बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, हाफलोंग में भूस्खलन से 3 लोगों की मौतCongress Chintan Shivir 2022 : आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध?Congress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयइमरान खान ने कहा मेरे खिलाफ देश के अंदर व बाहर हो रही हत्या की साजिशअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.