scriptगणतंत्र दिवस पर पहली बार छात्राएं करेगी कुछ ऐसा … | First time students will do something like this | Patrika News

गणतंत्र दिवस पर पहली बार छात्राएं करेगी कुछ ऐसा …

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 26, 2019 01:28:30 am

आदिवासी अंचल ग्राम रझाड़ी पिपला में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी क अवसर पर सुबह निकलने वाली रैली में छात्राएं स्कूल बैंड बजाएगी।

something like this

something like this

मोहगांव. सौंसर एवं पांढुर्ना विकासखंड की सीमा स्थित आदिवासी अंचल ग्राम रझाड़ी पिपला में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी क अवसर पर सुबह निकलने वाली रैली में छात्राएं स्कूल बैंड बजाएगी। ज्ञातव्य हो रझाड़ी पिपला में पिछले साल गणतंत्र दिवस की प्रभात फेरी में पहली बार स्कूल बैंड बजा था। साथ ही लेझिम नृत्य, डंबल क्रीड़ा करते छात्र तथा भारत माता की वेशभूषा में तिरंगा झंडा लेकर छात्राएं ग्रामीणों के लिए आकर्षण का केन्द्र थी। इस संबंध में प्राचार्य ममता बंजारी ने बताया कि पिछले वर्ष स्कूल में बैंड खरीदा और पहली बार गणतंत्र दिवस प्रभात फेरी में बजा था। इस वर्ष छात्राओं ने बैंड संचालन की इच्छा प्रकट की। कुछ पालकों ने भी छात्राओं की इच्छा को पूर्ण करने कहा बैंड संचालन की रिहर्सल की जा रही हैं। इससे छात्राओं को एवं ग्रामीणों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। प्राचार्या ने बताया कि लोगों को सोच बदलने का प्रयास किए जा रहे हैं। आज भी आदिवासी क्षेत्र में लडकियों को पढाने में रुचि नहीं ली जाती वहीं ऐसा नवाचार कर हम लोगों की सोच बदने का प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो