सप्ताह में पांच दिन लेट, दो दिन नहीं आई ट्रेन

सप्ताह में पांच दिन लेट, दो दिन नहीं आई ट्रेन

Arun Garhewal | Publish: May, 18 2019 05:39:27 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

शुक्रवार को सौंसर ट्रेन नहीं आई

छिंदवाड़ा. सौंसर. हाल ही में शुरू हुई इतवारी से भिमालगोंदी तक बॉडग्रेज ट्रेन समय पर नहीं आने के कारण भीषण गर्मी और शादियों के सीजन में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले सात दिनों में 15 मई बुधवार ओर 17 मई शुक्रवार को सौंसर ट्रेन नहीं आई और शेष पांच दिनों मेंं भी ट्रेन घंटों लेट आई। जिसके कारण यात्रियों को इंतजार करते हुए स्टेशन से लौटना पड़ा। वहीं दूसरी ओर इतवारी रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को सौंसर, लोधीखेड़ा, सावनेर रामाकोना आने के लिए पहुंचे यात्रियों को भी ट्रेन का संचालन नहीं होने के कारण घंटों इंतजार कर वापस होना पड़ा।
ज्ञात हो कि 11 मई को ट्रेन का शुभारंभ हुआ है तब से आज तक ट्रेन समय पर एक भी दिन नहीं आई है। जिससे ट्रेन से यात्रा करने वालों को विलंब से पहुंचना पड़ रहा है। लोगों को इतवारी से भिमालगोंदी तक ट्रेन शुरू होने के बाद खुशी हुई थी परंतु अब यात्रियों के हाथ में निराशा लग रही है। शुभारंभ अवसर पर ही प्रथम दिन ही ट्रेन एक घंटा लेट हुई जिसके बाद में यह क्रम लगातार जारी है। 12 मई एक घंटना, 13 मई को सौसर में 9.30 बजे पहुंचने वाली ट्रेन 2.40 पर लगभग पांच घंटे लेट पहुंची। भिमालगोंदी से सौंसर पहुंचकर इतवारी चार बजकर 20 मिनिट पर रवाना हुई। जो इतवारी 7 बजे पहुंची। ट्रेन लेट होने के कारण इतवारी से केलोद तक जो दूसरा फेरा ट्रेन का लगता है वह इस दिन नहीं लग पाया है। 14 मई को 2 घंटे, 15 मई को ट्रेन नहीं आई 16 मई को तीन घंटा लेट और 17 मई शुक्रवार को ट्रेन सौंसर आई ही नहीं। एक सप्ताह में 2 दिन सौसर ट्रेन नहीं आई और 5 दिन लगातार लेट रही।
ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों को हो रही परेशानी: एक और जहां ट्रेन का संचालन नियमित और समय पर नहीं होने के कारण यात्रियों को घटों इंतजार करना पड़ रहा है वहीं दूसरी और रेलवे स्टेशन पर पेयजल केंटिन सफाई, पंखे नहीं होने से दो चार होना पड़ रहा है। ट्रेन शुरू होने के बाद सौंसर क्षेत्र के लोगों के लिए नागपुर जाने का कम पैसे में पसंदीदा साधन बन गई थी। पर लगातार रोज घटों लेट हो रही ट्रेन के कारण यात्रियों को आवागमन करने में भारी परेशानी हो रही है। नागपुर की ओर जाने के लिए सबसे ज्यादा यात्री रामाकोना, सौसर, लोधीखेड़ा, सावंगा, पारड़सिंगा के ट्रेन का सहारा लेते हैं। यात्री योगेश सोमकुंवर ने बताया कि शुक्रवार को सौंसर ट्रेन नहीं आने के कारण कई यात्रियों को घंटों ट्रेन का इंतजार करने के बाद वापस जाना पड़ा। सौंसर, लोधीखेड़ा से शिक्षा ग्रहण करने नागपुर जाने वाले छात्रों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है, साथ ही ग्रामीण लोधीखेड़ा, रामाकोना, लोधीखेड़ा, सावंगा स्टेशनों पर ट्रेन नहीं आने के कारण यात्रियों को परेशानी हुई। यह ट्रेन टाटानगर से इतवारी चलती थी इसी को बढ़ा कर भिमालगोंदी तक किया है। लंबा रुट होने के कारण अक्सर इतवारी आने में लेट होती है इसी कारण ट्रेन सौंसर लेट हो
रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned