चुनाव की ट्रेनिंग से गायब रहने पर पांच निलम्बित

चुनाव की ट्रेनिंग से गायब रहने पर पांच निलम्बित
Five employees suspended

Prabha Shankar Giri | Updated: 02 Apr 2019, 10:42:21 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने दिए आदेश: एक सहायक शिक्षक और चार अध्यापक शामिल

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव के अंतर्गत प्रथम प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने वाले एक सहायक शिक्षक/पीठासीन अधिकारी और चार सहायक अध्यापक/मतदान अधिकारी क्रमांक-एक को प्रशिक्षण कार्य से अनुपस्थित रहने एवं कर्तव्य के प्रति उदासीनता और लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदेश जारी किए।
प्रथम प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने पर विकासखंड सौंसर की शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला गांगतवाड़ा के सहायक शिक्षक एवं पीठासीन अधिकारी के लिए नियुक्त एमएम बंजारी, विकासखंड जुन्नारदेव की शासकीय प्राथमिक शाला सिंदरई माधो के सहायक अध्यापक एवं मतदान अधिकारी क्रमांक-एक के लिए नियुक्त प्रकाश उइके व कांगरा के सहायक अध्यापक एवं मतदान अधिकारी क्रमांक-एक के लिए नियुक्त सुनील कुमार धुर्वे, विकासखंड बिछुआ की शासकीय प्राथमिक शाला ढोडाखापा के सहायक अध्यापक एवं मतदान अधिकारी क्रमांक-एक के लिए नियुक्त हरिराम धुर्वे तथा विकासखंड अमरवाड़ा की शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बारहहीरा के लेखापाल एवं मतदान अधिकारी क्रमांक-एक के लिए नियुक्त मारोतीराव झरबडे को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया था। संतोषजनक जवाब न मिलने पर पांचों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। निलम्बन अवधि में सहायक शिक्षक बंजारी का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय अमरवाड़ा, सहायक अध्यापक उइके और धुर्वे का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बिछुआ, सहायक अध्यापक धुर्वे का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय जुन्नारदेव और लेखापाल झरबडे का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पांढुर्ना निर्धारित किया गया है।

वेकोलि के तीन कर्मियों का निलम्बन प्रस्ताव भेजा
कलेक्टर ने डब्ल्यूसीएल पेंच और कन्हान क्षेत्र के तीन कर्मचारियों के प्रथम प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने पर निलम्बन की कार्यवाही किए जाने का प्रस्ताव वेस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड पेंच परासिया और कन्हान डुंगरिया के क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधकों को भेजा गया है। पेंच परासिया की नेहरिया खदान के माइनिंग सरदार सतीश कुमार, शिवपुरी ओसीएम के माइनिंग सरदार जुनैद अहमद और बडकुही ओसीएम के माइनिंग सरदार सुरेन्द्र कुमार तथा कन्हान की जीएम ऑफिसर यूनिट-एक-अ के सीनियर क्लर्क अवधेश कुमार दुबे को प्रथम प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। संतोषजनक जवाब न देने पर कलेक्टर ने यह प्रस्ताव भेजा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned