महिला समेत पांच संक्रमित की मौत...दो ने नागपुर में तोड़ा दम, जानें स्थिति

- जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था उपचार

By: Dinesh Sahu

Published: 25 Sep 2020, 12:28 PM IST

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती तीन मरीजों ने उपचार के दौरान गुरुवार को दम तोड़ दिया। मरने वालों में ईसानगर छिंदवाड़ा निवासी 67 वर्षीय महिला है, जो कि 24 सितंबर को भर्ती हुई तथा गुरुवार सुबह 11 बजे मर गई। इसी तरह चौरई चांद निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग 21 सितम्बर को भर्ती हुए थे, जिन्होंने सुबह 8 बजे दम तोड़ा तथा पांढुर्ना के 40 वर्षीय व्यक्ति ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ा है।

इधर नगर निगम अमले ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत मृतकों का अंतिम संस्कार सामाजिक रीति-रिवाज के तहत किया है। कोरोना संक्रमण से पीडि़त अब तक 96 लोगों की मौत हो चुकी है, पर प्रशासनिक रिकार्ड में अभी तक 17 को ही गणना में शामिल किया गया है।

इसकी वजह मृतकों का अन्यत्र जिला का निवासी होना, अन्य क्षेत्र या प्रांत से पॉजिटिव आना और मौत की वजह कोरोना कम अन्य गंभीर बीमारी होना अधिक बताया जाता है। बताया जाता है कि वर्तमान में जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 370 मरीजों का उपचार जारी है।


इन क्षेत्रों को घोषित किया कंटेनमेंट, सर्विलेंस के लिए टीम भी हुई गठित


जिला प्रशासन ने छिंदवाड़ा नगर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-10 खापाभाट एकता परिसर के मकान नंबर-179, वार्ड नंबर-11 रामबाग भाउ किराना के सामने के मकान नंबर-74, वार्ड नंबर-14 श्रीवास्तव कॉलोनी के मकान नंबर-90, वार्ड नंबर-17 शनिचरा बाजार मन मंदिर के सामने के मकान नंबर-339, वार्ड नंबर-46 मांधाता कॉलानी के मकान नंबर-9, वार्ड नंबर-42 पंकज टॉकीज के सामने के मकान नंबर-658 व 659, सिंगारे कॉलोनी गुलाबरा के मकान नंबर-461 एवं वार्ड नंबर-45 भादे कॉलोनी लोनिया करबल के मकान नंबर-45 व आदर्श नगर लोनिया करबल के मकान नंबर-472 तक के क्षेत्र में कोरोना महामारी की रोकथाम एवं समुचित प्रबंधन के लिए कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। साथ ही उक्त क्षेत्र की मॉनिटरिंग के लिए एक सर्विलेंस दल गठित किया गया है, जिसमें एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस अधिकारी, नगर निगम के अधिकारी समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल है।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned