script

पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम…जिले में 32 मिले नए मरीज, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 27, 2021 02:41:44 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 261

पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम...जिले में 32 मिले नए मरीज, जानें स्थिति

पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम…जिले में 32 मिले नए मरीज, जानें स्थिति,पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम…जिले में 32 मिले नए मरीज, जानें स्थिति,पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम…जिले में 32 मिले नए मरीज, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसार रहा है, जिसके चलते हर दिन बड़ी संख्या में नवीन संक्रमित मिल रहे हैं। सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से जारी कोविड-19 की रिपोर्ट में शुक्रवार को 32 नवीन मामले सामने आए, जिनमें एक ही परिवार से मां-बेटा तो एक परिवार के चार सदस्य भी शामिल हैं। वहीं 22 कोरोना संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 54 तथा जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 261 पहुंच गई हैं। जिले में अब तक 3172 कुल पॉजिटिव में से 2860 स्वस्थ दर्ज किए गए हैं।

एक लाख पार हुआ जांच का आंकड़ा –


डॉ. चौरसिया ने बताया कि जिले में कोरोना की जांच का आंकड़ा एक लाख से अधिक पहुंच गया हैं। अब तक भेजे गए एक लाख 273 स्वाव सैम्पलों में से 99 हजार 483 की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें से 96 हजार 311 को कोरोना नेगेटिव बताया गया हैं। हालांकि 890 की जांच लंबित तो 1249 सैम्पल रिजेक्ट किए गए हैं।

यहां से मिले नवीन संक्रमित –


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में नवीन संक्रमित अमरवाड़ा, रानी दुर्गावती वार्ड पांढुर्ना, तामिया, मोहखेड़ खैरवाड़ा, पौनार अमरवाड़ा, लांघा पांढुर्ना, बिछुआ, कुंडारैय्यतवाडी बिछुआ, मोहपानी बिछुआ, परासिया, छिंदवाड़ा, कुहिया चौरई, फेंड्स कॉलोनी छिंदवाड़ा, आदर्श नगर, इंद्रप्रस्थ कॉलोनी रामाकोना, उत्कृष्ट विद्यालय के समक्ष बरघाट, गोलगंज, गोरेघाट मोहखेड़, लिंगा, मोहननगर छिंदवाड़ा, विष्णु नगर छिंदवाड़ा आदि क्षेत्र के निवासी हैं।

पांच मरीजों ने कोरोना उपचार के दौरान मौत, चार का अंतिम संस्कार
सिम्स से सम्बद्ध जिला अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती पांच मरीजों ने शुक्रवार को कोरोना उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें से चार का अंतिम संस्कार नगर निगम की टीम ने सामाजिक रीति-रिवाज और कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया है, जबकि पांचवें के परिजन छिंदवाड़ा नहीं पहुंचने पर शव को जिला अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया हैं।
बताया जाता है कि शनिवार को पांचवें शव का भी अंतिम संस्कार प्रोटोकाल के तहत किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में 64 वर्षीय पाठाढ़ाना निवासी, 38 वर्षीय रामाकोना सौंसर निवासी, 85 वर्षीय खिरकापुरा निवासी तथा सिवनी पांढुर्ना निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो