scriptएक समिति को ही आवंटित कर दी राशन की पांच दुकानें | Five ration shops allotted to one committee only | Patrika News

एक समिति को ही आवंटित कर दी राशन की पांच दुकानें

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 23, 2021 11:12:13 am

Submitted by:

Rahul sharma

जनपद पंचायत बिछुआ के सभाकक्ष में बुधवार को अध्यक्ष पुप्षा उईके की अध्यक्षता में सामान्य सभा आयोजित की गई। बैठक में सहकारी दुग्ध उत्पादन समिति गोनावाड़ी को पांच राशन दुकान आवंटित करने का मुद्दा छाया रहा। उईके ने कहा जिस ग्राम में राशन दुकान दी गई वहां महिला स्वयं सहायता समूह है। एक समिति को ही राशन दुकान दी गई हैं तो फिर महिला स्वयं सहायता गठन का क्या औचित्य है।

meeting.jpg

Five ration shops allotted to one committee only

छिन्दवाड़ा/बिछुआ. जनपद पंचायत बिछुआ के सभाकक्ष में बुधवार को अध्यक्ष पुप्षा उईके की अध्यक्षता में सामान्य सभा आयोजित की गई। खण्ड विभाग अधिकारी ने अपने विभागीय योजनाओं सहित निर्माण कार्यों की प्रगति से अवगत कराया। बैठक में सहकारी दुग्ध उत्पादन समिति गोनावाड़ी को पांच राशन दुकान आवंटित करने का मुद्दा छाया रहा। उईके ने कहा जिस ग्राम में राशन दुकान दी गई वहां महिला स्वयं सहायता समूह है। एक समिति को ही राशन दुकान दी गई हैं तो फिर महिला स्वयं सहायता गठन का क्या औचित्य है। जनपद सदस्यों ने एकमत होकर पांच दुुकानों के आवंटन के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर शासन के समक्ष रखने की बात कहीं। खण्ड में चल रहे कार्यों में घटिया निर्माण की शिकायतों पर एई को तुरंत ध्यान देने के निर्देश दिए। बैठक में पशु चिकित्सा विभाग,उद्यान विभाग ,सहकारिता ,पीडब्ल्यूडी ,ङ्क्षसचाई ,आत्मा योजना विभाग के अधिकारियों के नहीं आने पर उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर जिला कलेक्टर को पत्र के जरिए अवगत कराने को कहा गया। जनपद सदस्यों ने अच्छे कार्य करने वाले सचिवों का तबादला करने का विरोध किया। वहीं भ्रष्टाचार के आरोपी सचिवों पर कार्यवाही नहीं होने की बात कही। महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि ब्लाक में 17 आंगनबाड़ी भवन विहीन है। सभा ने भवन निर्माण की मांग शासन के समक्ष रखने की बात कहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो