scriptजिले के पांच विद्यार्थी प्रदेश की मेरिट सूची में शामिल, देखें सूची | Five students of the district included in the merit list of the state | Patrika News

जिले के पांच विद्यार्थी प्रदेश की मेरिट सूची में शामिल, देखें सूची

locationछिंदवाड़ाPublished: May 13, 2018 07:19:49 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

मुख्यमंत्री से सम्मान प्राप्त करने पहुंचे भोपाल, आज घोषित होगा दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट

Five students of the district included in the merit list of the state

Five students of the district included in the merit list of the state

छिंदवाड़ा. माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं तथा बारहवीं के वार्षिक परीक्षा परिणाम १४ मई २०१८ को सुबह १०.३० बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषित करेंगे। पत्रिका छिंदवाड़ा इसके लिए मुख्यमंत्री निवास पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए छिंदवाड़ा जिले के पांच विद्यार्थी भोपाल के लिए रवाना हो चुके हैं।
जानकारी के अनुसार प्रदेश की मेरिट सूची में शामिल होकर कक्षा दसवीं की एक छात्रा और कक्षा बारहवीं के चार विद्यार्थियों ने जिले का नाम रोशन किया है। शिक्षा विभाग के माध्यम से विशेष वाहन से सभी बच्चों को लोधीखेड़ा प्राचार्य के साथ रविवार को भोपाल भेजा गया है।
सूची देखनें के लिए यहां करें क्लिक

इन छात्रों ने किया जिले का नाम रोशन पत्रिका छिंदवाड़ा


नाम कक्षा संस्था


1. उपासना पिता छोटेलाल मर्सकोले 10वीं सरस्वती शिशु मंदिर लोधीखेड़ा
2. . शिवानी पिता दिनेश पवार 12वीं (आर्ट) शास. उमावि उमरेठ
3 . तरुणा पिता मंसाराम यादव 12वीं (आर्ट) शास. उमावि उमरेठ
4. वसुंधरा पिता केशव सोनकुंवर 12२वीं (बायो) उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा
5. अर्पित पिता श्रीपाल रघुवंशी 12वीं (कृषि) संकट मोचन सरस्वती शिशु मंदिर छिंदवाड़ा
माध्यमिक शिक्षा मंडल का परीक्षा परिणाम जारी

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने कक्षा दसवीं तथा बारहवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम १४ मई २०१८ को सुबह १०.३० मुख्यमंत्री निवास से घोषित करने की योजना बनाई है। पत्रिका छिंदवाड़ा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं पूरे प्रदेश में एक साथ यह घोषणा करेंगे। साथ ही मेरिट सूची में शामिल छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे। इसके लिए शासन के निर्देश पर समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को संबंधित छात्र-छात्राओं को परिजन के साथ भोपाल पहुंचाने के निर्देश दिए गए है।
गौरतलब है कि विगत वर्ष कक्षा दसवीं में छिंदवाड़ा से रोहना कला निवासी एक गरीब परिवार की छात्रा करीना खान ने प्रदेश में नौवां स्थान प्राप्त किया था। पत्रिका छिंदवाड़ा इसी तरह कक्षा बारहवीं में सुरेंद्र पिता शिवप्रसाद यादव ने ४७६ अंक प्राप्त कर प्रदेश में नौवां स्थान पाकर जिले का नाम रोशन किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो